पानी की किल्लत पर प्रदेश में हाहाकार, किरण चौधरी ने किया मटका फोड़ प्रदर्शन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Yuva Haryana
Bhiwani, 21 May, 2018

गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है और प्रदेश में पानी का संकट भी लगातार गहराता जा रहा है। प्रदेश के कई इलाकों  में लोगों को पीने की पानी की बहुत ज्यादा समस्या आ रही है।

इसी के चलते आज कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने भिवानी में मटका फोड़ प्रदर्शन किया। इस दौरान किरण चौधरी ने सरकार को पानी की किल्लत को लेकर जमकर घेरा।

भाजपा सरकार आज हरे-भरे हरियाणा को पुन: रेगिस्तान बनाना चाहती है। ये बात आज कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने विकराल रूप धारण कर चुकी जल समस्या को लेकर आयोजित विशाल जल अधिकार, मटका फोड़ प्रदर्शन के दौरान कही।

स्थानीय नेहरू पार्क से शुरू हुआ यह प्रदर्शन जल अधिकार को लेकर जोरदार नारेबाजी करता हुआ हांसी चौक, पुराना बस स्टैण्ड, चिडिय़ा घर मोड़ से होते हुए लघु सचिवालय पर समाप्त हुआ जहां जिला उपायुक्त अंशज सिंह को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

प्रदर्शन के दौरान हजारों की संख्या में उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए किरण चौधरी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल ने रेगिस्तान की धरती पर बसे हरियाणा को हरित प्रदेश बनाने के लिए नहरों का जाल बिछा कर समान रूप प्रदेश के हर हिस्सें में जल पहुंचाकर हरा-भरा बनाया था। परन्तु आज भाजपा सरकार फिर से इस धरती को बंजर रेगिस्तान बनाना चाहती है।

जनता को न पीने के लिए पानी मिल रहा है और न ही सिंचाई के लिए। किरण चौधरी ने कहा कि एसवाईएल तो दूर जो पानी दूसरी नहरों से हरियाणा को मिल रहा था उसको भी पूरा लाने में खट्टर सरकार विफल साबित हुई है।

विधायक दल की नेता ने कहा कि भेदभाव की नीति वाली ये सरकार विशेषकर दक्षिण हरियाणा के हितों पर कुठाराघात कर रही है। भिवानी जिले का जिक्र करते हुए किरण चौधरी ने कहा कि कहा कि इस क्षेत्र को 1900 क्यूसिक पानी आवंटन की मात्रा निर्धारित है परन्तु प्रशासन द्वारा यहां केवल मात्र 400 क्यूसिक पानी की सप्लाई की जा रही है जिससे साफ जाहिर है कि किस प्रकार यहां की जनता को जीवन की मूल-भूत जरूरत के लिए वंचित किया जा रहा है।

विधायक दल की नेता ने कहा कि भयंकर गर्मी के बावजूद इस प्रदर्शन में उमड़ी हजारों लोगों की भीड़ ने साबित कर दिया है कि वो किस कदर इस सरकार से परेशान है। श्रीमती चौधरी ने कहा कि जो सरकार आमजन को बिजली-पानी जैसी मूलभूत सुविधा तक प्रदान न कर सकें और जिसके राज में हर वर्ग को सडक़ों को उतर पर अपनी मांगों के लिए प्रदर्शन करने पड़ रहे हो उसे सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

प्रदर्शन के दौरान किरण चौधरी ने साफ किया कि कांग्रेस की सरकार बनते ही पहली कलम से लोगों की मूलभूत समस्याओं का निवारण किया जाएगा।

Read This News Also>>>>

सांसद राजकुमार सैणी की सभा के खिलाफ हुई दुबलधन गांव की तीन पंचायतें, कहा गांव में घुसने नहीं देंगे

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *