हरियाणा में किसानों के लिए राहत की खबर, मौसम साफ होने की संभावना, देखिये मौसम बुलेटिन

Breaking खेत-खलिहान चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Chandigarh

हरियाणा में पिछले कई दिनों से बारिश और ओलावृष्टि से जहां किसानों की फसलें तबाह हो रही है वहीं आम लोगों के लिए भी लगातार हो रही बारिश परेशानी का सबब बनी हुई है। लेकिन अब इस मौसम से जल्द ही राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग की तरफ से जारी पूर्वानुमान में कल शाम के बाद मौसम साफ होने की संभावना जताई गई है। हालांकि दिन में तापमान में बढ़ोत्तरी और रात को तापमान में गिरावट के आसार जताए हैं। मौसम विभाग ने किसानों के लिए यह राहत भरा संदेश दिया है।

हरियाणा में पिछले कई दिनों से अलग अलग जगहों पर हुई बारिश और ओलावृष्टि से काफी ज््यादा फसलों का नुकसान हुआ है। हालांकि सरकार की तरफ से स्पेशल गिरदावरी करवाने के भी आदेश जारी किए गए हैं। लेकिन किसानों को उनकी फसल का पूरा खर्च मुआवजा राशि से मिलने की उम्मीद नहीं है। ऐसे में किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें है।

अब मौसम विभाग की तरफ से थोड़ी राहत की खबर किसानों के लिए है। देखिये मौसम विभाग का बुलेटिन

मौसम पूर्वानुमान:–
हरियाणा राज्य में 14 मार्च तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील व हवायों के साथ कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी परन्तु 15 मार्च से मौसम खुश्क, दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी व उत्तर/उत्तरपश्चिमी हवाये चलने की संभावना से रात्रि तापमान में गिरावट संभावित ।
कृषि मौसम विज्ञान विभाग, हकृवि हिसार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *