20 जनवरी की रात से बदलेंगे मौसम के मिजाज, तेज हवा और बारिश देगी दस्तक

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Chandigarh, 18 Jan, 2019

लगातार बढ़ती ठंड से पूरा उतर भारत कांप उठा है। लोगों ने अपने घरों से भी निकलना काफी कम कर दिया है। बढ़ती ठंड का नौकरी पर जाने वाले लोगों और स्कूली बच्चों को अधिक सामना करना पड़ रहा है। विजिबिलीटी जीरो हो गई, जिस कारण प्रदेश के कई इलाकों से बड़े हादसों की भी खबर सामने आ रही है।

बता दें कि प्रदेश में मौसम एकबार फिर से करवट लेने जा रहा है। हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग ने अगले सप्ताह के शुरुआती 4 दिनों में बारिश ​की संभावना व्यक्त की है। वहीं इस सप्ताह के बचे हुए दिन खुश्क रहने की संभावना है।

कृषि मौसम विभाग के ​प्रमुख डा. एमएल खिचड़ ने बताया कि हरियाणा में मौसम 20 जनवरी तक खुश्क रहने की संभावना है। इस दौरान रात को तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिलेगी। सुबह व देर रात के समय कुछ स्थानों पर हल्की व कहीं गहरी धुंध और कोहरा छाए जाने की संभावना है। लेकिन 20 जनवरी देर रात से पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव के कारण मौसम में बदलाव आयेगा।

21 से 24जनवरी के बीच तेज हवा व गरजचमक के साथ बारिश की संभावना है। ऐसे में किसानों को 20 जनवरी के बाद सिंचाई को एकबार रोक देना चाहिए। पशुपालकों को पशुओं के खाने में खनिज की मात्रा को बढ़ा देना चाहिए।

प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि अपने वाहनों को लेकर घर से भी कम ही निकलें और अगर जरूरी काम हो तभी बाहर जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *