फायर ब्रिगेड के कर्मचारी पहुंचे थे आग बुझाने, गोदाम को जलता छोड़ धरने पर बैठे, सीएम ने नौकरी से निकाला

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

पानीपत के एक गोदाम में आग को बुझाने के लिए पहुंचे फायर ब्रिगेड के 25 कर्मचारी गोदाम को जलता छोड़ धरने पर बैठ गए। लेकिन आग को बुझाने के लिए प्रशासन को बड़ी मश्कत करनी पड़ी और कहीं से कर्मचारी बुलाकर 7 घंटे बाद आग को बुझाया गया। राहत की बात ये रही की किसी की जान का नुकसान नहीं हुआ।

घटना के बाद डीसी ने इन फायर ब्रिगेड के 25 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है। साथ ही इन पर एफआईआर दर्ज करने के भी आदेश दिए गए हैं। वहीं, रैक्स गोदाम के मालिक के अनुसार करीब 10 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। बता दें कि प्रदेश में कर्मचारियों की 3 दिवसीय हड़ताल चली हुई है।

वहीं इस गोदाम में विदेशी कपड़ों को खरीद कर उन्हें री-साइकिल कर कारपेट, डोर मैट आदि बनाकर एक्सपोर्ट करने का काम किया जाता था। जैसे ही गोदाम में आग लगी तो फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। जैसे फायर ब्रिगेड आई तो दोपहर 3 बजे के बाद ही आउट सोर्सिंग वाले कर्मचारियों ने बगावत शुरू कर दी। ड्यूटी कर रहे 25 कर्मचारियों ने आग बुझाने के लिए उठाए पाइप बीच में ही छोड़ दिए और पास ही बैनर लेकर धरने पर बैठ गए। कहने लगे कि राज्य सरकार ने आउट सोर्सिंग पर लगे कर्मचारियों को हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं तो वह काम क्यों करें। पहले उन्हें स्थाई किया जाए उसके बाद काम करेंगे।

 आस-पास के इलाको से बुलाए गए कर्मचारियों की सहायता से ही रात नौ बजे आग पर काबू पाया गया। कर्मचारियों के आपातकालीन सेवा छोड़ बगावत करने के मामले की जानकारी मुख्यमंत्री तक पहुंच गई। मुख्यमंत्री ने ऐसे लापरवाह कर्मचारियों को हटाने के आदेश जारी कर दिए। इसके चलते उन कर्मचारियों को हटा दिया गया है।

Read This Story

हरियाणा के बहुत से लोगों को हुड्डा सपने में नजर आते हैं, वो भी जेल में- अनिल विज

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *