Home Breaking जब ज्यादा लोगों से एक साथ करनी हो वीडियो कॉल, तो डाउनलोड करें ये मोबाइल ऐप

जब ज्यादा लोगों से एक साथ करनी हो वीडियो कॉल, तो डाउनलोड करें ये मोबाइल ऐप

0
0Shares

Yuva Haryana, Chandigarh

कोरोना के चलते देशभर में लॉकडाउन की स्थिती बनी हुई है। इस बीच ज्यादातर लोग सोशल मीडिया का प्रयोग कर रहे। वहीं दुनियाभर में पॉपुलर WhatsApp, TikTok और Instagram से ज्यादा Zoom App को डाउनलोड किया जा रहा है।

दरअसल, Zoom App सिलिकॉन वैली बेस्ड एक स्टार्टअप का बनाया एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप है, जिसके जरिए एक साथ 100 लोग Video Call कर सकते हैं। ऐसे में ये ऐप इन दिनों लोगों के बीच बहुत ज्यादा पॉपुलर हो चुका है।

भारत में Zoom App को अब तक 5 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है। इसकी अच्छाई ये है कि इस ऐप के फ्री वर्जन कॉल में भी 100 लोगों को जोड़ा जा सकता है। इतना ही नहीं, App में वन-टू-वन बैठक और 40 मिनट की ग्रुप कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है। कार्यालय के अतिरिक्त यूजर्स इस ऐप का प्रयोग व्यक्तिगत कॉल के लिए भी कर सकते हैं।

अगर आप भी इस ऐप का प्रयोग करना चाहते हैं तो आज ही गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें व एक साथ परिवार और दोस्त से वीडियो चैट करें। हाल ही में Vice की टेक ब्रांच Motherboard के रिसर्च से पता चला है कि Zoom की iOS ऐप उपभोक्ता का एनालिटिकल डाटा Facebook को दे रही है।

अगर आपका फेसबुक पर एकाउंट नहीं है फिर भी जूम आपका डेटा शेयर कर रही है। Zoom इस डेटा में आपने ऐप कब ओपन किया गया है, आपके डिवाइस व लोकेशन की जानकारी, फोन नेटवर्क व एनालिटिकल डेटा को शेयर किया जा रहा है।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सोनाली फोगाट की गिरफ्तारी को लेकर बिनैण खाप ने प्रशासन को दिया 72 घंटे का अल्टीमेटम

Yuva Haryana, Jid     जींद के नर…