PCR और राइडर एक्टिव हैं या नहीं, अब इसकी मॉनिटरिंग करेंगे इंस्पेक्टर

सरकार-प्रशासन हरियाणा

Yuva Haryana

Karnal, 21-03-2018

सीएम सिटी करनाल की सुरक्षा इंतजामात को मजबूत करने  और  PCR राइडर की मॉनिटरिंग  के लिए पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा ने पीसीआर-राइडर  इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी की नियुक्ति कर दी है। थाना-चौकी के साथ-साथ इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी को  भी रोजाना रिपोर्ट देनी होगी।

इससे पीसीआर-राइडर पर तैनात कर्मचारी टाल-मटोल नहीं कर सकेंगे और उन्हें हर वक्त ड्यूटी पर तैनात रहना पड़ेगा। इंस्पेक्टर शहर में घूमकर उनकी स्थिति का जायजा लेंगे और जो भी कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात नहीं मिलेंगे, उनकी रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक को देंगे।

जिले भर में क्राइम कंट्रोल के लिए 26 पीसीआर और 33 राइडर तैनात की गई हैं। 12-12 घंटे की ड्यूटी के दौरान पीसीआर पर 3 और राइडर पर 2 कर्मचारी तैनात रहेंगे।

वारदातों पर नकेल कसने के लिए यह प्रयास किया गया है। पुलिस अधीक्षक का मानना है कि इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी को मॉनिटरिंग के लिए लगाने से कर्मचारी हर वक्त अपनी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। इससे सेक्टरों में स्नैचिंग और चोरी की वारदातों में कमी आएगी।

बता दें कि पुलिस की गाड़ियों पर जीपीआरएस सिस्टम लगा होता है। इससे गाड़ी कहां है, तुरंत पता चल जाता है। कंट्रोल रूम में सभी गाड़ियों की लोकेशन आ जाती है और अधिकारी जांच कर सकते हैं।