संतों का मंदिर तोड़ने और प्रदेश का भाईचारा बिगाड़ने वाली भाजपा को करारा जवाब देगी जनता – दिग्विजय चौटाला

चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

9 oct, 2019

जींद/चंडीगढ़ः  जननायक जनता पार्टी के नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा है कि संतों के मंदिर तोड़ने वाली और हरियाणा का भाईचारा बिगाड़ने वाली भाजपा चाहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ-साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली करवा लें, कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि प्रदेश की जनता हरियाणा में एक बड़ा बदलाव लाने के लिए जेजेपी के साथ है। उन्होंने कहा कि 21 अक्टूबर को चाबी के सामने वाला बटन दबाकर हरियाणा की जनता भाजपा को करारा जवाब देगी।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इस बार प्रदेश की जनता भाजपा के बहकावे में नहीं आने वाली है क्योंकि आज प्रदेश का प्रत्येक युवा भाजपा से यही सवाल कर रहा है कि नौकरियों के नाम पर ईमानदारी का ढोंग करने वाली भाजपा बताएं कि उन्होंने आज तक कितने युवाओं को रोजगार दिए। उन्होंने कहा कि इसी भाजपा सरकार के राज में नायब तहसीलदार, ज्यूडशरी के पेपर बिके और न जाने भाजपा सरकार ने पिछले पांच सालों में कितने पेपर कैंसिल करके बार-बार बेरोजगार युवाओं के फार्म भरवाकर उनसे पैसे लूटे। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं आज प्रदेश के युवाओं ने इस भाजपा सरकार में नौकरी के लिए दर-दर की ठोकरें खाई लेकिन फिर भी उन्हें रोजगार नहीं मिला। वहीं क्लर्क भर्ती के दौरान कई युवाओं को अपनी जान से हाथ तक धोना पड़ा। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि आज यही हाल इस भाजपा सरकार ने गरीब, किसान, मजदूर, कमेरे वर्ग का बना रखा है। इसलिए प्रदेश का प्रत्येक वर्ग आज भाजपा को करारा जवाब देने के लिए तैयार है।

वहीं जजपा नेता ने कहा कि दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के विकास के लिए विजन तैयार कर रखा है जिसमें हर वर्ग को ध्यान में रखकर सबके हित में कल्याणकारी योजनाएं बनाई हुई है। उन्होंने कहा कि जेजेपी की सरकार आने पर शिक्षा का सुधारिकरण किया जाएगा और बड़ा बजट शिक्षा पर खर्च किया जाएगा। युवाओं के लिए ‘रोजगार मेरा अधिकार’ कानून के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के समान अवसर प्रदान करने की दृष्टि से जेजेपी की सरकार बनने पर ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों को नौकरियों में 10 अंकों का अतिरिक्त लाभ दिया जाएगा। सरकारी नौकरियों व प्रतियोगी परीक्षाओं के आवेदन के लिए बेरोजगारों से वर्ष में केवल एक बार 100 रूपये फीस ली जाएगी और उनके परीक्षा केंद्र गृह जिलों में स्थापित होंगे। वहीं किसानों का कर्जा माफ कर फसलों का उचित दाम देकर हर फसल पर 10 प्रतिशत बोनस, बुढापा पेंशन 5100 रूपए आदि ऐसे कल्याणीकारी कदम उठाए जाएंगे।

जेजेपी को बड़ी सफलता, 196 परिवारों ने भाजपा छोड़ थामा जेजेपी का दामन

उचाना हलके में जननायक जनता पार्टी को आज कई बड़ी सफलताएं मिली। हलके के 196 परिवारों ने भाजपा का साथ छोड़कर जजपा में आने की घोषणा की। वहीं जजपा नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने शामिल परिवारों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई। इस दौरान उनकी मौजूदगी में गांव दुर्जनपुर में अनुसूचित जाति से जुड़े 28 परिवारों, उदयपुर में 18, नचार में 14, काकडोद में 13, मख्ंड में 17, उचाना खुर्द में 12, खेड़ी मसानिया में 12, भोंगरा में 19, बुडायन में 15, खापड में 22,बडोदा में 16, खटकड में 10 परिवारों ने भाजपा का साथ छोड़कर जेजेपी का झंडा थामा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *