पंचकूला में हरियाणा वन विभाग सेवा विभाग के एचएफएस ऑफिसर्स वाइव्स एसोसिएशन ने मनाया तीज का त्योहार

Breaking कला-संस्कृति चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष
17 अगस्त को थापली वन विश्राम गृह  जिला पंचकूला में हरियाणा वन विभाग सेवा विभाग के एचएफएस ऑफिसर्स वाइव्स एसोसिएशन द्वारा सावन का रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया ।अधिकारीयों की पत्नियों  ने तीज के माहौल को अपने गीत संगीत नृत्य से सुसज्जित कार्यक्रम से स्मरणीय बना दिया ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीमती नीलम खोखा ने की और  मुख्य आयोजक की भूमिका साकार करते हुए सभी प्रतिभागियों का हौंसला बढ़ाया । कार्यक्रम का संयोजन  श्रीमती निशा  राणा ने किया था ।
सांस्कृतिक प्रस्तुति में मनमीत वर्मा ने पंजाबी गीत गाया जिसके बोल थे ” वे तू लौंग ते मैं लाची” और चुडामणि वर्मा ने “सावन का महिना पवन करे शोर “ गाना सुनाया ।
सर्व सम्मति  से प्रियंका राघव को तीज क्वीन बनाया गया ।दूसरे स्थान पर अंजना बिरथल और तीसरे स्थान पर मनमीत वर्मा रही। आयोजन में  रेंज आफिसर अनिता  ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की और कार्यक्रम का लुत्फ उठाया।कार्यक्रम में अंजना बिरथल ,प्रियंका राघव ,नीतू शर्मा,किरण परिहार सहित दर्जनों महिलाओं ने भाग लिया ।
कार्यक्रम की मुख्य आयोजक नीलम खोखा ने बताया कि इस आयोजन का उद्देश्य अपनी परंपराओं का संरक्षण करना है और संस्कृति का प्रसार करना है ।
आज हम आभासी व्यस्तताओं में सामाजिक रूप से उठना बैठना विमर्श करना भूलते जा रहे हैं।
ऐसे माहौल में महिलाओ का सामाजिक विमर्श व सामूहिक गीत संगीत के आनंद के लिए घरों से निकलना अत्यंत सुखदाई प्रतीत हुआ है । इस कार्यक्रम को सफल बनाने में निशा साहित  सभी महिलाओं की भागीदारी का बड़ा हाथ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *