बावल में जल्द बनेगा लाला लाजपत राय यूनिवर्सिटी का रिजनल सेंटर- बनवारी लाल

Breaking Uncategorized चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

हरियाणा के जनस्वास्थ्य एवं अभियान्त्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा है कि बावल में 10 एकड भूमि पर लाला लाजपत राय यूनिवर्सिटी हिसार का रिजनल सैंटर शीघ्र ही बनाया जाएगा। इसके बन जाने से इस इलाके को लाभ मिलेगा।

डा. बनवारी लाल आज झाबुआ गांव में तीन नवनिर्मित गलियां व हरिजन चौपाल का उद्घाटन करने के उपरांत जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि झाबुआ गांव में पेयजल पर डेढ करोड रूपये खर्च किये जाएगें। जिसके तहत 10 हजार मीटर पाईप बुस्टिग स्टेशन व घर-घर में पानी पहुंचाया जाएगा।

डा. बनवारी लाल ने कहा कि बावल विधानसभा क्षेत्र को विकास की दृष्टि से किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं रहने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पेयजल की जो योजनाएं बावल विधानसभा क्षेत्र के लिए उपलब्ध करवाई गई है उनके पूरा होने पर आने वाले 30 वर्षो तक बावल विधानसभा क्षेत्र में पेयजल की कोई कमी महसूस नहीं होगी। उन्होंने कहा कि बावल विधानसभा क्षेत्र में लोगों को प्र्याप्त मात्रा में नहरी पेयजल उपलब्ध कराने के लिए बधराना गांव में पेयजल योजना बनाई गई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सबका साथ-सबका विकास के सिद्धांत पर काम कर रही है। प्रदेश के हर गरीब से गरीब व्यक्ति तक सभी योजनाओं का लाभ पंहुचे यह सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में विकास की जितनी भी घोषणाएं की थी उन सभी पर तेजी से कार्य हुआ है और कुछ प्रगति पर है।

डा. बनवारी लाल ने कहा कि बावल विधानसभा क्षेत्र में 15 नई सडके बनी है तथा सभी सडको की मरम्मत की गई है। उन्होंने कहा कि बावल शहर के गन्दे पानी को ट्रीट कर नहर में डालने का भी कार्य किया जा रहा है ताकि शहर में जलभराव की स्थिति से निपटा जा सकें। उन्होंने कहा कि बावल में 63 लाख रूपये की लागत से सीसीटीवी कैमरे लगवाये जा रहे है ताकि किसी भी अनहोनी घटना से निपटने के लिए सबूतो के आधार पर कार्यवाही की जा सकें।

डा. बनवारी लाल ने इस अवसर पर झाबुआ गांव के विकास के लिए 10 लाख रूपये देने की भी घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *