पानी की समस्या से परेशान हुई महिलाएं, लठ लेकर धरने पर बैठने की दी चेतावनी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

भिवानी के राम नगर में रहने वाली सभी महिलाओं ने जन स्वास्थ्य विभाग के एससी कार्यालय पर हल्ला बोला। बढ़ती गर्मी और पानी की समस्या को लेकर उन्होंने ये विरोध प्रदर्शन किया।

शहर के अधिकतर क्षेत्रों में ना केवल पेयजल समस्या बनी हुई है, बल्कि जिस क्षेत्र में कभी- कभी थोड़ा बहुत पानी आता भी है, तो वो गंदा होता है। हालात ये हैं कि इन सब समस्याओं के चलते लोगों का जल रुपी जीवन दम तोड़ रहा है और आए दिन लोग किसी ना किसी तरह से अपना रोष जता रहे हैं।

यहां पर सभी महिलाओं का आरोप है कि पिछले 6 महीने से वो पेयजल की कमी और गंदे पानी की सप्लाई आने से परेशान हैं। महिलाओं ने इस बारे में कई बार शिकायत भी की, लेकिन कोई समाधान ना होता देखकर ही ये विरोध किया है।

परेशान महिलाओं ने बताया कि जब कभी पानी आता भी है तो केवल 5- 10 मिनट ही और वो भी गंदा आता है। इस पर एससी प्रदीप कुमार ने शाम तक समाधान का भरोसा दिया है। उन्होने बताया कि आज पानी नहीं आया, तो वो लाठी लेकर बुस्टिंग स्टेशन को ताला लगा कर धरने पर बैठ जाएंगी।

वहीं इस बारे में जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिक विभाग के एससी प्रदीप कुमार ने बताया कि नहरों में पानी 12 जून को आया है। इसलिए पानी का स्टोक कम था। अब नहरों में पानी आने के बाद स्टोक शुरू हुआ है।

वहीं उन्होने गंदे पानी की सप्लाई के लिए विभाग की बजाय लोगों को पेयजल कनेक्शन लीक होना या पुराने होने की वजह बताया। उन्होने कहा कि ऐसे कनेक्शनों को भी बदला या ठिक किया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *