पशु अस्पताल में करवाई महिला की डिलीवरी, जच्चा-बच्चा दोनों की हुई मौत

Breaking अनहोनी बड़ी ख़बरें हरियाणा

युवा हरियाणा
पलवल ( 18 मार्च 2018)

हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग को हाल ही में पांच अवार्ड मिले हैं. लेकिन यह एक तस्वीर हरियाणा के पूरे स्वास्थ्य महकमे की पोल खोलने के लिए काफी है।

मामला पलवल के कुशक गांव का है. यहां पर एक महिला की डिलीवरी पशु अस्पताल में करवाई गई जिसके बाद जच्चा और बच्चा दोनों को ही नहीं बचाया जा सका और दोनों की ही मौत हो गई। यह मामला 24 फरवरी का है।

बताया जा रहा है कि महिला नर्स अनीता ने गर्भवती महिला की डिलीवरी पशु अस्पताल में की थी. नर्स अनीता इसी पशु अस्पताल में पिछले काफी समय से रह रही है ।

मृतका के देवर राम सिंह बताते हैं कि उसकी भाभी की डिलीवरी पशु अस्पताल में करवाई गई थी. और उसे अंदर भी नहीं जाने दिया गया. राम सिंह के मुताबिक महिला नर्स पशु अस्पताल में रहती है और यहां पर ही वह महिलाओं की डिलीवरी करती है।

पीड़ित परिजनों ने अब हसनपुर पुलिस थाने में इसकी शिकायत दी है. लेकिन परिजनों का आरोप है कि शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी भी अपनी अलग ही राग अलाप रहे हैं. जिला चिकित्सा अधिकारी वीरपाल सिंह कहते हैं कि शिकायत के बाद महिला नर्स को दो बार नोटिस भेजा गया है लेकिन अभी तक जांच में शामिल नहीं हुई है। वीरपाल सिंह के मुताबिक अगर तीन बार नोटिस भेजने के बाद भी अगर जांच में शामिल नहीं होती है तो कार्रवाई की जाएगी।


कुश्क गांव में महिला की डिलीवरी पशु अस्पताल में किये जाने के मामले में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि किन हालातो में महिला को पशु अस्पताल में ले जाया गया है यह पता चलने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। विज ने कहा अधिकारियों को हालात पता करने के लिए कहा गया है और जांच के बाद कार्रवाई जरुर होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *