मेवात में तीन दिनों में दहेज के लिए तीन महिलाओं की हत्या, दहेज में मांगी थी मोटी रकम

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष
Younus Alvi, Yuva Haryana
Mewat, 21 July, 2018
मेवात में दहेज को लेकर बहुओं की हत्या करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है, तीन दिन के दौरान दो महिलाओं की हत्या की दी गई। एक नया मामला नगीना खंड के गांव इमाम नगर का सामने आया है, जहां पर दहेज में बुलेट मोटरसाइकिल और डेढ़ लाख रूपये ना देने पर विवाहित का गला दबाकर हत्या किए जाने का आरोप है। नगीना पुलिस ने मृतक लडकी के भाई की शिकायत पर करीब सात लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है वहीं मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।
मृतक लडकी के भाई एंव गांव नाईनंगला निवासी जाहुल खान ने बताया कि उन्होने करीब दो साल पहले अपनी बहन बसमीना की शादी नगीना खंड के गांव इमाम नगर निवासी जावेद पुत्र हबीब उल्लाह के साथ की थी। अपनी हेसियत के मुताबिक उन्होने शादी में काफी दान दहेज दिया था। लेकिन लडकी की ससुराल वाले उससे खुश नहीं थे और तभी से ही दहेज में बुल्ट मोटरसाइकिल और डेढ़ लाख रूपये की डिमांड करते आ रहे हैं। कई बार लडकी को मारपीट कर भगा दिया था। पंचायत के सहयोग से लडकी को उसकी ससुराल भेजा गया लेकिन आरोपी दहेज की मांग पर अड़े रहे।
 जाहुल का कहना है कि शुक्रवार को करीब डेढ बजे उसके पास फोन आया कि तुम्हारी बहन बसमीना की मौत हो गई है। जब उन्होने मौके पर जाकर देखा तो उसकी ससुराल के कोई आदमी उसके पास नहीं था और बसमीना मृत अवस्था में चारपाई पडी मिली। जब हमने उसको देखा तो उसकी गर्दन पर निशान थे उनको पूरा यकीन है कि दहेज के लोभियों ने मेरी बहन बसमीना को जावेद, असलम, जमशेद पुत्राण हबीबुउल्लाह, ससुर हबीबुल्ला, सास, नंद असमीना, नंददेव अख्तर आदि ने प्रताडि़त करते उसे मार कर चारपाई पर पटक रखा था।
नगीना थाना के जांच अधिकारी अबदुल मजीद का कहना है कि मृतक लडकी के भाई की शिकायत पर सात नामजद लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं मृतक का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाऐगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *