15 नए पुलिस स्टेशन बनेंगे हरियाणा में, भिवानी और चरखी दादरी में महिला थाने भी खुलेंगे

Breaking Uncategorized चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा
Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 04 July, 2018
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में दो महिला पुलिस थानों सहित 15 नए पुलिस स्टेशनों के निर्माण कार्य के लिए 15 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की है।पुलिस महानिदेशक बी.एस. संधू ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इन नए पुलिस स्टेशनों का निर्माण प्रदेश के 11 जिलों में किया जाएगा जिनमें अंबाला, भिवानी, चरखी दादरी, गुरुग्राम, झज्जर, जींद, करनाल, नूंह, पंचकुला, पानीपत और सोनीपत शामिल हैं। भिवानी और चरखी दादरी जिलों में महिला पुलिस स्टेशनों का निर्माण किया जाएगा।
डीजीपी ने कहा कि इन पुलिस स्टेशनों के निर्माण से पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को बेहतर कामकाजी माहौल के साथ-साथ आधारभूत सुविधाएं भी प्रदान की जा सकेंगी जिससे राज्य पुलिस के जवान अपने आधिकारिक कर्तव्यों को और बेहतर तरीके से निर्वहन कर सकेंगेे। पुलिस कर्मियों द्वारा राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के लिए दिन-रात कर्तव्य निर्वहन को ध्यान में रखते हुए राज्य पुलिस को लगातार सशक्त किया जा रहा है। यह कदम सुरक्षा में निवेश को बढ़ाने का एक प्रयास है ताकि प्रदेश की जनता और संपत्ति की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके। इन पुलिस स्टेशनों का निर्माण आम जनता को सुविधाएं देने के साथ-साथ, राज्य पुलिसबल को और बेहतर ढंग से कार्य करने के लिए भी प्रोत्साहित करेगा।
संधू ने पुलिस बल की दक्षता और प्रभावशीलता को बढ़ाने की दिशा में सभी प्रकार का सहयोग देने के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में हरियाणा पुलिस देश में सबसे बेहतर पुलिस बल के रुप में उभर कर सामने आई है।
जिन नए पुलिस थानों का निर्माण किया जाना है उनमें जिला अंबाला में पुलिस स्टेशन बराडा, भिवानी में महिला पुलिस स्टेशन और सीआईए भिवानी, महिला पुलिस स्टेशन, चरखी दादरी, गुरुग्राम में पुलिस स्टेशन पटौदी और सेक्टर-65, पुलिस स्टेशन झज्जर, जिला जींद मे सिटी पुलिस स्टेशन नरवाना और सिविल लाइन सेक्टर-7, जिला करनाल में पुलिस स्टेशन तारोरी, जिला नूंह में पुलिस स्टेशन पिनंगवान, पानीपत में पुलिस स्टेशन समालखा, सोनीपत में सदर पुलिस स्टेशन गोहाना, सेक्टर-20 पुलिस स्टेशन, पंचकूला में प्रथम तल सहित पुलिस स्टेशन, सेक्टर-5 पंचकूला में अतिरिक्त तल का निर्माण शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *