पानीपत में चोरनियों का आंतक, सीसीटीवी में कैद हुई तार चोरी करती महिलाएं

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा
Kulwant Singh, Yuva Haryana
Panipat, 16 June, 2018
पानीपत जैसे ओधोगिक क्षेत्र में पहले ऐसी वारदाते कारखानों के आसपास होती थी क्योकि सवेरे और शाम को ऐसे क्षेत्र में चहल पहल कम हो जाती है लेकिन अब इस तरह की महिलाओं द्वारा की जाने वाली वारदाते आम रिहायसी क्षेत्रो में भी होने लगी है। अभी कुछ दिनों पहले की -है की कुछ महिलाओ द्वारा गिरोह बनाकर रेडीमेड  दुकानों से दिन में ही कपड़े चुराए गए लेकिन सीसीटीवी की मदद व् पीड़ितों के  जागरूक होने से उन्हें रंगे हाथो पकड़ लिया था और मौके पर पुलिस बुलाकर उन्हें हवाले पुलिस किया।

आज फिर इसी तरह का मामला सामने आया है ,सेक्टर 13-17 की वृन्दा एन्क्लेव सोसाइटी में लगे बिजली के ट्रांसफार्मर से साथ रखी बिजली विभाग की फाइबर केबल जो बढ़ती गर्मी की वजह से लोड को डिवाइडिड करने के लिए रखी गई थी।  बेखौफ चोरनियां  दिन के उजाले में दो बार उड़ा कर ले गई . 14 जून की यह वारदात साथ लगते स्कुल के सीसीटीवी  कैद हो गई की किस तरह पहले  दिन में 3 बजे तीन लड़कियां ट्रांसफार्मर के पास आती है एक चोरनी आने जाने वाले पर नजर रखती है और दो केबल को खींचकर एक बड़ा टुकड़ा काटकर इकठ्ठा करती है फिर तीनो मिलकर उसे इकठ्ठा कर पैक करती है भारी वजन होने के कारण तीनो मिलकर उसे उठाकर एक लड़की के सिर पर रखती है लोगो की नजर से अपने आपको बचाते दोबारा चोरी के लिए आने की सोचकर वहां से चोरी की गई केबल लेकर चली जाती है।

शातिर चोरनियां इतनी निडर है की बिजली केबल मुख्य सड़क के पास रखी होने और सामने रिहायसी इलाका होने के बावजूद भी एक बार फिर 15 मिनट अंतराल के बाद फिर अपने साथ दो अन्य महिलाओ को साथ ले दोबारा बाकी बची केबल उठाने आती है इस बार एक महिला अपनी गोद में एक बच्चे को उठाये दिख रही है अब सीसीटीवी में चोरी को अंजाम देने के लिए पांच महिलायें और एक दुधमुंहा बच्चा जिसे महिला द्वारा गोद में उठाया हुआ हुए दिखाई दे रहे हैं। जहां पहली बार केबल चोरी करने में चोरनियों ने 13 मिंट लगाए अबकी बार उन्होंने यह काम केवल 2 से 3 में अपने अंजाम तक पहुंचा दिया इस तरह शातिर चोरनियां लगभग एक लाख रूपये का चुना बिजली विभाग को लगा गई।

आरडब्ल्यूए के पूर्व प्रधान व् बिजली विभाग के जेई की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है और लोगो को आश्वासन दिया है की जल्द चोरनिया पुलिस की गिरफ्त में होंगी। लेकिन सेक्टर वासियों का कहना है की हम हरियाणा शहरी विकास विभाग द्वारा विकसित कालोनियों में भी सुरक्षित नहीं है प्रशासन से मांग है की सुरक्षा के उचित प्रबंध कर उन्हें सुरक्षित माहौल उपलब्ध करवाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *