महिलाएं पहले बदमाशों से खुद निपटेंगी, फिर करेंगी पुलिस के हवाले- जानें क्या है योजना

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Suman Kashyap, Yuva Haryana

Sonipat, 09-05-2018

हरियाणा में आए दिनों हो रही छेड़खानी जैसी घटनाओं से महिलाएं परेशान है। अब महिलाओं को लगने लगा है कि वे न तो घर में सुरक्षित है और न ही घर के बाहर।

ऐसे में महिलाओं का मानना है कि  प्रशासन की सुरक्षा भी उनके लिए काफी नहीं है, अब उन्हें खुद ही मैदान में आना चाहिए। सोनीपत के मोह्ल्ला कला में महिलाओं ने यह फैसला लिया है कि वे स्नेचिंग, छेड़छाड़, ठगी, लूट जैसी घटनाओं से पहले खुद निपटेंगी और इसके बाद बदमाशों को पुलिस के हवाले करेंगी।

आपको बता दें कि सोनीपत में पिछले 15 दिनों में 10 से ज्यादा छेड़छाड, लूट, ठगी, स्नेचिंग जैसी वारदातें सामने आ चुकी हैं और कई मामलों में  शिकायत के बावजूद भी पुलिस ने कोई कारवाई नहीं की है।

इसके बाद महिलाओं ने यह फैसला लिया है कि उन्हें एकजुट होकर ही इन समस्याओं का समाधान करना होगा। संगठन में कोई सचिव और अध्यक्ष जैसा पद नहीं है और हर घर में महिला को लाठी देने की योजना है।

महिलाओं ने यह भी सुनिश्चित किया है कि कुछ घरों के सामने सायरन लगाए जाएंगे।  अगर कोई भी कुछ  गलत करता पाया जाता है, तो कोई भी महिला वो सायरन बजा दें। जिसकी आवाज सुनते ही सभी महिलाएं अपनी लाठी लेकर मौके पर वहां पहुंच जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *