Home बड़ी ख़बरें रोहतक की छोरियों ने मारी बाजी, राज्य स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मैडल

रोहतक की छोरियों ने मारी बाजी, राज्य स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मैडल

0

Yuva Haryana

20 oct, 2019

रोहतक: ‘म्हारी छोर्री के छोरा त कम से’- वाली बात को साकार करते हुए, रोहतक के आम परिवारों की दो लड़कियों उन्नति हूडा(12) और पलक अरोड़ा (13) ने 53वी हरियाणा स्टेट सब-जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में बाजी मारकर कर बैडमिंटन डबल्स के अंडर-15 केटेगरी में गोल्ड मैडल लिया.

फरीदाबाद के मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल में चल रही राज्य स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में उन्नति हूडा ने अंडर-13 (सिंगल्स), अंडर-15 (सिंगल्स) और पलक अरोड़ा के साथ अंडर 15 (डबल्स) में तीन गोल्ड मैडल लिए.

सब-जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप अक्टूबर 17 से 20 तक चली जिसमे करीब 450 प्लेयर्स जो पुरे 22 ज़िलों से आकर अलग अलग काटेगोरिएस में भाग लिया!

उन्नति हूडा और पलक अरोड़ा को बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के वाईस प्रेजिडेंट आईएएस देविंदर सिंह के हाथो तालियों कि गड़गड़ाहट के बीच ट्रॉफी और कैश प्राइज दिया गया!

उन्नति हूडा का बैडमिंटन के प्रति ज़नून देखर उनके पिताजी ने अपनी नौकरी छोड़ कर उनको पूरा सहयोग कर रहे है और देश प्रदेश में होने वाली बैडमिंटन चैंपियनशिप में उनको लेकर जाते है ताकि 12 साल की उन्नति का ओलिंपिक मैडल जीतने का सपना पूरा हो सके.

पलक अरोड़ा के पिताजी ललित भूषण किला रोड पर दुकान चलाते है और आर्थिक तंगी के बावजूद बेटी के ज़नून को पूरा करने के लिए ज़ी जान से लगे रहते है.

बेटियों कि अचीवमेंट पर बोलते हुए, दोनों प्लेयर्स के परिजनों ने बताया कि जहां बाहर प्राइवेट बैडमिंटन अकादमियों में बच्चो पचीस हज़ार देकर भी इतनी अचीवमेंट नहीं पा सके वह एक सरकारी कोच प्रवेश कुमार कि मेहनत ने ये सब कर दिखाया!

दोनों बैडमिंटन चैंपियंस रोहतक के छोटू राम स्टेडियम की बैडमिंटन अकादमी में सरकारी कोच प्रवेश कुमार के अंडर पिछले तीन चार सालों से कोचिंग ले रही हैं.

प्रवेश कोच ने बताया की अकादमी के खुलने का समय सुबहे टाइम 5.15 का हैं पर दोनों प्लेयर्स एक घंटे पहले आकर अपनी तैयारी शुरू कर देते हैं और अगले महीनें भागलपुर, बिहार नेशनल गेम्स खेलने जा रही हैं.

रोहतक बैडमिंटन एसोसिएशन सचिव उमेद शर्मा ने बताया की रोहतक की दोनों लड़कियों बहुत ही मेहनती हैं और उनकी एसोसिएशन पूरी कोशिश करती हैं कि जो टैलेंटेड प्लेयर्स हैं उनको पूरा सहयोग मिल सके ताकि वो प्रदेश का नाम रोशन कर सके और आगे चलकर देश का नाम भी विश्वस्तर पर चमका सके. बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के सचिव अजय सिंघानिया ने भी दोनों खिलाड़ियों को बधाई दी।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In बड़ी ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा में अब इन जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Yuva Haryana, Chandigarh हकृवि -भारत मौसम विभाग अल्पअवधि मौसम पूर्वानुमान : 29.05.2020 @ र…