OLA- UBER की तरह ब्लड डोनर और एम्बुलेंस की मिलेगी सुविधा, कप्तान सोलंकी ने लांच की ऐप

Breaking कला-संस्कृति चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Gurugram, 8 May, 2018

गुरुग्राम में विश्व रेड क्रॉस दिवस पर राजयस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की।

कप्तान सोंलकी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आज प्रदेश की इकाई सिर्फ हरियाणा के बाहर दूसरे राज्यों में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी काम करती है। इससे दुखी और असहाय लोगों को काफी फायदा होता है।

बता दें कि 1863 में हेनरी डयूनेन्ट ने रेड क्रास की स्थापना की थी। जिसके चलते आज ये विश्व में करीब 190 से ज्यादा देशों में काम कर रही है।

आज विश्व रेड क्रॉस दिवस पर उन्हें याद करते हुए हरियाणा में रेड क्रॉस के लिए कप्तान सोलंकी ने 2 ऐप लांच की। जिसमें से एक ब्लड ऐप और दूसरी सर जोनसन एम्बुलेंस ऐप जारी की है।

ब्लड ऐप में आपको प्रदेश के किसी भी कोने में होने के बावजूद ब्लड डोनर मिल जाएगा और साथ ही सर जोनसन एम्बुलेंस ऐप में ओला या उबर की तरह नजदीकी एम्बुलेंस का पता चल जाएगा। ये दोनों ऐप ही लोगों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होंगी।

सोलंकी ने कहा कि लोगों को मानवता से जुड़े काम करने चाहिए, जो कि आज के जमाने में देखने को नहीं मिलते। ऐसा लगता है जैसे इंसानियत कहीं खो सी गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *