पिछले छह सालों से बन रहा है कुश्ती हॉल, उद्घाटन के इंतजार में पहलवानों की आंखें सूखी

Breaking खेल चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Rohtak, 22 May, 2018

रोहतक के चुलियाना गांव के खेल स्टेडियम की ये तस्वीरें है, इस गांव के पहलवानों ने देश विदेशों में 35 से ज्यादा पदक जीते हैं, यहां के पहलवानों ने 15 अंतरराष्ट्रीय और 20 राष्ट्रीय स्तर के पदक जीत चुके हैं।

गांव के पहलवानों का कहना है कि ताऊ देवीलाल स्टेडियम में पिछले छह सालों से कुश्ती का हॉल बनने लग रहा है, इसका काम ही पूरा नहीं हो पा रहा है, खिलाड़ियों का कहना है कि सरकार की अनदेखी के चलते खिलाड़ी परेशान हो रहे हैं।

यहां पर आने वाले खिलाड़ी बताते हैं कि साल 2012 में सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने यहां पर कुश्ती हॉल बनाने की घोषणा की थी, लेकिन यह कुश्ती हाल आज तक बनकर तैयार नहीं हुआ है।

खिलाड़ी बताते हैं कि सरकार की अनदेखी का शिकार यह स्टेडियम अब जंगल का रुप धारण करता जा रहा है, यहां पर जगह-जगह बड़ी झाड़ियां हो गई हैं और खिलाड़ियों को यहां पर प्रैक्टिस में भी काफी परेशानी हो रही है।

इस स्टेडियम का निर्माण साल 2002 में हुआ था, तब से यहां पर पहलवानों ने प्रैक्टिस शुरु की थी और यहां पर खेलकर विदेशों में भी यहां के पहलवानों ने परचम लहराया है।

इस खेल में खेले खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 15 पदक जीत चुके हैं वहीं देश में भी 20 से ज्यादा नेशनल लेवल के पदक जीत चुके हैं।

अब खिलाड़ियों का आरोप है कि सरकार खेलों को आगे बढ़ाने के लिए बहुत दावे करती है,लेकिन यहां पर खिलाड़ियों के साथ इस प्रकार का सौतेला व्यवहार सरकार की मानसिकता को दर्शा रहा है।

खिलाड़ियों ने अब सरकार से इस कुश्ती हॉल को जल्द से जल्द बनवाने की मांग की है ताकि यहां पर खेलकर युवा देश के लिए और भी पदक ला सकें।

Read This News Also>>>>

जेलमंत्री ने राम रहीम से आधे घंटे की गुप्तगू, सोशल मीडिया पर हो रही खिंचाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *