लोकसभा चुनाव की तारीख को बदलने की मांग, चुनाव आयोग को लिखा पत्र

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Younus Alvi, Yuva Haryana

Mewat, 11 March, 2019

हरियाणा की सरकार में पूर्व में मंत्री रहे चौधरी आफताब अहमद ने सोमवार को मुख्य निर्वाचन आयोग के दिल्ली दफ्तर पर मिलकर एक चिट्ठी सौंपी है, जिसमें उन्होंने अनुरोध किया है कि पांचवें छठे और सातवें चरण के चुनाव जो 6 मई 12 मई और 19 मई को होने तय किए हैं वो रमजान के महीने में पड रहे हैं जिससे मुस्लिम समाज को चुनाव प्रचार और वोट डालने में दिक्कत पेश आएगी, उनकी तारीख में बदलाव किया जाए।

चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव सबसे बड़ा त्यौहार होता है और उस त्योहार में शामिल होने का सभी का हक होता है। मुस्लिम समाज भी चुनाव में पूरी तरीके से भागीदारी निभा सके इसलिए चुनाव की तारीखों में थोड़ा फेरबदल करके 4 मई तक पूरा करने का कष्ट करें ताकि अन्य समुदायों की तरह ही मुस्लिम समुदाय भी इसमें अपनी पूरी भागीदारी सुनिश्चित कर सके।

चौधरी आफताब अहमद ने आज दिल्ली में मुख्य निर्वाचन आयोग के दफ्तर पहुंचकर एक चिट्ठी सौंपी और कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त इस पर जरूरी फैसला ले ताकि समाज का एक बड़ा वर्ग लोकतंत्र में अपनी भागीदारी को सही तरीके से निभा सके।

चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि रमजान के महीने में भरी गर्मी में होने वाले चुनाव होने की खबर के पश्चात मुस्लिम समाज के काफी जिम्मेदार लोगों ने उनसे मिलकर चुनाव आयोग के समक्ष इस बात को रखने का कल आह्वान किया था, आज वो स्वयं मुख्य

निर्वाचन आयोग के दिल्ली मुख्यालय पर पहुँचे और आयोग को जनभावनाओं से अवगत कराया है। पूरी उम्मीद है कि आयोग जरूरी हल निकालने का काम करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *