लेडी खली सूट सलवार पहनकर दिखाएंगी फ्लोरिडा की विंग में दम

Breaking खेल चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी हरियाणा विशेष

हार्ड केडी के नाम से मशहूर मालवी गांव की कविता देवी अगस्त में फ्लोरिडा डब्लूडब्लू्ई रिंग में फिर से अपना रंग दिखाने के लिए तैयार हैं।
कविता का डब्लूडब्लू्ई के साथ तीन साल का करार हुआ है, जिसके तहत वो 28 जनवरी से अमेरिका में हैं। पिछले हफ्ते डब्लूडब्लूई के मशहूर रेसलर ब्रॉन स्ट्रॉमैन कविता के फ्लोरिडा में होने वाले मुकाबले को प्रमोट करने के लिए मुंबई पहुंचे थे।एक दिलचस्प खबर यह है की कविता इस बार रिंग में सूट सलवार पहनकर फाइट करेंगी।
टूर्नामेंट में 32 महिला रेसलर हिस्सा लेंगी और उनमें एकमात्र भारतीय कविता होंगी। बता दें कि कविता को डब्लूडब्लूए में चैंपियन रह चुके भारतीय पहलवान द ग्रेड खली की शिष्या हैं।
भारतीय चैंपियन कविता देवी हिंदुस्तान के बाद अब अमेरिका में महिला पहलवानों को अपना दमखम दिखाएगी। कविता का कहना है की वैसे तो सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है। अगर कोई बेटी आगे बढ़ रही है, तो उसका हौंसला नहीं बढ़ा सकती। उसे ना ही सरकारी नौकरी चाहिए , ना ही कोई और सुविधा ,सिर्फ सम्मान चाहिए।
कविता का कहना है की जब वह मंत्री अनिल विज से मिली तो उन्होंने आश्वासन दिया  कि वे जल्द ही राज्य स्तरीय समारोह में उनका सम्मान करेंगे।

इसी पर मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम अपनी सरकार की तरफ से उनका मान सम्मान करेंगे।पिछली सरकार में ऐसे बहुत से खिलाड़ी सताए हुए हैं। अब कुछ ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं और उन खिलाड़ियों को नौकरियां भी देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *