नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप में 12 वर्षीय यक्ष तेवतिया ने जीता गोल्ड मेडल

Breaking खेल चर्चा में देश बड़ी ख़बरें युवा युवा चैम्पियन हरियाणा हरियाणा विशेष

Bhagat Tewatia, Yuva Haryana

Palwal, 31 Oct, 2018

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में आयोजित हुई 11वीं लेनिन वोल्गा मैमोरियल नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप में जीवन ज्योति स्कूल के छात्र यक्ष तेवतिया ने गोल्ड मेडल जीतकर स्कूल का ही नहीं बल्कि जिले का नाम रोशन किया है।

यक्ष के लौटने पर स्कूल के प्रिंसिपल डॉण मंजीत रावत ने मेडल पहनाकर उसका स्वागत किया। 12 वर्षीय यक्ष तेवतिया के पिता हरकिशन तेवतिया ने बताया कि 23 से 28 अक्टूबर तक आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में आयोजित नेशनल आर्चरी प्रतियोगिता में वह हरियाणा की टीम में खेला।

इस प्रतियोगिता में हरियाणा की टीम ने पहला व दिल्ली की टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया है। यक्ष ने बताया कि वह इससे पहले सीबीएसई क्लैस्टर प्रतियोगिता में कास्य पदक जीत चुका है। जिसमें जीतने के बाद उसका चयन नवंबर माह में छत्तीसगढ़ के रायपुर में होने वाली सीबीएससी नेशनल प्रतियोगिता के लिए किया गया था।

यक्ष ने बताया कि वह इससे पूर्व जिला व ब्लॉक स्तर पर कई बार गोल्ड मेडल जीत चुका है। यक्ष ने इसका श्रेय अपने कोच धर्मेंद्र सौरोत ,स्कूल के एमडी विरेंद्र गहलौत व प्रिंसिपल मंजीत रावत को दिया। यक्ष ने कहा कि सभी के आर्शिवाद से वह इतनी कम उम्र में नेशनल खेलने में कामयाब हो पाया है।स्कूल प्रबंधक वीरेन्द्र गहलौत, चेयरमैन  बीरपाल गहलौत, प्रिंसीपल डा. मंजीत रावत, देशराज मक्कड ने छात्र व इनके पिता हरकिशन तेवतिया का स्वागत करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *