जुलाई में 1 लाख बी.पी.एल परिवारों के लिए पीले कार्ड बनवा कर दिए जाएंगे- सीएम खट्टर

Breaking Uncategorized बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana

Chandigarh

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गांव चलो अभियान के दौरान पुंडरी हलके के ढांड में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा है कि 1 जुलाई, 2018 से गरीब व बीपीएल श्रेणी में आने वाले परिवारों के लिए पीले कार्ड बनवाए जाएंगे और ऐसे परिवारों को एक लाख पीले कार्ड वितरित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री होने के नाते उनकी जिम्मेदारी बनती है कि वे लोगों के बीच जाकर संपर्क साधकर संवाद करें और इसी कड़ी में आज पूंडरी विधानसभा से मुख्यमंत्री से सीधी बात कार्यक्रम की शुरूआत की गई है।

उन्होंने लोगों से संवाद स्थापित करते हुए कहा कि पिछले 48 सालों में आपने कई सरकारें देखी है, क्या गलत है, क्या ठीक है, यह सब आपको पता है, लेकिन इस जनसभा में अपार भीड़ को देखकर मैं यह कह सकता हूं कि पिछले साढ़े 3 साल में सरकार ने जो काम किए हैं, उन कामों पर आपने मोहर लगा दी है।

उन्होंने कहा कि समाज को सुखी रखना भी सरकार का काम है और इसी के तहत उज्ज्वला योजना के अंतर्गत हर परिवार को गैस कनैक्शन वितरित किए जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार चाहती है कि प्रत्येक घर में गैस का चुल्हा हो, ताकि माताएं व बहनों को भोजन बनाने में दिक्कत का सामना न करना पड़े।

उन्होंने जनसभा में उपस्थित महिलाओं से हाथ उठाकर पूछा की किस-किस के पास गैस कनैक्शन नही है और जिनके पास गैस कनैक्शन नही है, उन्हें 48 घंटे के भीतर गैस कनैक्शन दिया जाएगा। उन्होंने मंच से ही एएफएसओ नीरज शर्मा को निर्देश दिए कि वे अगले 48 घंटों तक ढांड में ही बैठकर ऐसे परिवारों को गैस कनैक्शन मुहैया करवाएंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने अब तक 3 लाख गैस कनैक्शन जारी किए हैं, जिसमें  से 2 लाख बीपीएल परिवारों को तथा एक लाख बीपीएल से ऊपर परिवारों को वितरित किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *