Home राजनीति इस एप्प पर मिलेगी चुनाव की पूरी जानकारी, लेकिन आपको करना पड़ेगा ये काम

इस एप्प पर मिलेगी चुनाव की पूरी जानकारी, लेकिन आपको करना पड़ेगा ये काम

0
0Shares

Yuva Haryana

Fatehabad, 3 oct, 2019

फतेहाबाद : अगर जिले में कहीं भी किसी को कार्यक्रम आयोजित करवाना है तो उसे ऑनलाइन ही आवेदन करना पड़ेगा। लोकसभा चुनाव में यह सुविधा शुरू कर दी। सभी प्रकार की सुविधा मिले इसके लिए सुविधा नामक एप शुरू की गई है। इसके मार्फत आवेदन करने के बाद ही मंजूरी देने पर विचार किया जाएगा।*

राजनीतिक दलों के नेताओं को चुनाव संबंधित किसी भी प्रकार की मंजूरी ऑनलाइन लेने के लिए परेशानी न आए इसके लिए ट्रेनिंग दी जाएगी। लोकसभा चुनाव के दौरान भी ट्रेनिंग दी गई थी। लेकिन इस बार भी ट्रेनिंग दी जाएगी।

सुविधा डॉट ईसीआइ डॉट जीओवी डॉट इन नामक वेब पोर्टल बनाया हुआ है। जिसके माध्यम से चुनाव के दौरान रैली, जनसभा की मंजूरी लेने के लिए आवेदन करना होगा। यहां तक की गाड़ी, स्पीकर व अन्य जरूरी मंजूरी भी इस सुविधा पोर्टल के माध्यम से मिलेगी। इसके अलावा कोई भी कर्मचारी अगर ऑफलाइन मंजूरी लेना चाहता है तो भी मिल सकती है। लेकिन एक बार उसे ऑनलाइन जरूर दिखाना होगा।

लोकसभा में आई थी दिक्कत

प्रशासन ने सुविधा नामक एप तो चला दी। लेकिन स्लो होने के कारण कार्यकर्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस बार यह एप तेज गति से चलेगी। प्रशासन का दावा है कि इस एप पर डाटा अपडेट करने के कुछ समय बाद आज्ञा भी मिल जाएगी। यह सुविधा इसलिए शुरू की गई है ताकि राजनीति दलों को अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर ना काटना पड़े।

लोकसभा के दौरान इसी एप से आज्ञा दी गई थी। इस बार भी लागू होगी। आजकल ऑनलाइन सुविधा होने के कारण किसी को कोई दिक्कत नहीं आएगी। अगर कोई चाहता है तो वो ऑफलाइन भी अप्लाई कर सकता है।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा में कोरोना का लगातार बढ़ रहा ग्राफ, आज सामने आए 355 नये पॉजिटिव केस, देखिये मेडिकल बुलेटिन

Yuva Haryana, Chandigarh ये भी पढ़िय…