युवाओं को नौकरी के फार्म भरने के लिए सरकार के नए फरमानों का करना पड़ रहा है सामना, पढ़िए पूरी खबर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें युवा हरियाणा हरियाणा विशेष

Surinder Wadhawan, Yuva Haryana

Guhla Cheekha, 19 June, 2019

सरकार द्वारा निकाली गई पुलिस पटवारी ग्राम सचिव व अन्य भर्तियों में आर्थिक रूप से कमजोर और घर में सरकारी नौकरी न होने के शपथ पत्र को तहसीलदार से तस्दीक करवाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।

एक तरफ तो हरियाणा सरकार युवाओं को नौकरी देने के मामले में पूरी पारदर्शिता का ढोल पीट रही है, लेकिन दूसरी तरफ सरकार की ओर से एक और नया फरमान जारी कर सरकारी नौकरियों के नाम पर हरियाणा सरकार युवाओं के साथ भद्दा मजाक कर रही है।

युवाओं ने बताया कि सरकार ने जिन भी नौकरियों के फार्म पर भर्तियां निकाली हैं, उनमें हर बार नए नए कानून कायदे लगाकर अनाप- शनाप शर्तें थोप रही है। जिसे युवाओं को नौकरी पाने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सरकार ने जो पुलिस कांस्टेबल पटवारी ग्राम सचिव व अन्य भर्तियां निकाली हैं, उनमें युवाओं को कहा गया है कि इन भर्तियों में आर्थिक रूप से कमजोर और घर में सरकारी नौकरी न होने पर 5 और 10 अतिरिक्त नंबर लेने के लिए तहसीलदार से तस्दीक शुदा शपथ पत्र लेकर आएं और ऑनलाइन करवाएं।

युवाओं ने बताया कि तहसीलदार से तस्दीक शुदा अलग-अलग शपथ पत्र अलग-अलग भर्ती के लिए होना चाहिए। युवाओं ने कहा कि तहसीलदार से शपथ पत्र को तस्दीक करवाने के लिए हमें घंटों लाइन में लगना पड़ता है, जिसे समय की बर्बादी के साथ-साथ आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ रहा है। युवा ने कहा कि एक फार्म भरने के लिए उनके 1000 से 1500 तक खर्चा करना पड़ रहा है।

युवाओं ने सरकार से अपील की है कि ऐसी शर्ते लगाकर हमें नौकरी से दूर न रखा जाएऔर युवाओं ने कहा कि पहले ऑनलाइन फार्म ही नहीं मिलता यदि फार्म मिल जाता है, तो तहसील कार्यालय में कोई नहीं मिलता, तो युवा करें तो क्या करें।

जब इस बारे तहसीलदार गुहला जगदीश चंद्र से बात की गई तो उन्होंने कहा कि एक साथ ज्यादा फार्म आ जाने से लोगों की भीड़ जमा हो जाती है। हमारी कोशिश है कि अतिशीघ्र युवाओं को यह सुविधा दी जाए और युवाओं को किसी प्रकार की भी दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *