क्रिकेट वर्ल्ड कप की भारतीय टीम में हरियाणा के योजवेंद्र का चयन, परिजनों में खुशी की लहर

Breaking खेल चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें युवा युवा चैम्पियन हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Chandigarh, 15 April, 2019

हरियाणा के युजवेंद्र चहल का क्रिकेट वर्ल्ड कप की भारतीय टीम में चयन हुआ है। वह फिलहाल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेल रहे हैं।

बता दें कि युजवेंद्र चहल जींद के गांव दरियावाल के रहने वाले हैं।  2008 में चहल ने अपने करियर की शुरुआत की थी और अब अपनी मेहनत और लगन के साथ वह वर्ल्ड कप में खेलेंगे। युजवेंद्र लेग ब्रेक बॉलर हैं और इनके दोस्तों व साथी इन्हें पोपीए और यूजी कहकर बुलाते हैं।

युजवेंद्र चहल के पिता केके चहल जींद कोर्ट में एडवोकेट हैं और मां सुनीता गृहणी हैं। चहल अपने घर में काफी लाड़ले हैं क्योंकि वह अपनी दोनों बहनों के इकलौते भाई हैं। दोनों बड़ी बहने ऑस्ट्रेलिया में रहती हैं।

वहीं, पिता का कहना है कि जब बेटे ने क्रिकेट खेलने की इच्छा जाहिर की, तो हमने उसका पूरा साथ दिया। उसका पढ़ाई में मन नहीं लगता था। जिसके बाद 2004 में उन्होंने डेढ़ एकड़ खेत पर पिच तैयार की, जिस पर उसने प्रयास करना शुरू किया। पहले वह खेत में ही प्रयास करता था, लेकिन जब उसका सिलैक्शन अंडर-19 में हुआ, तो उन्हें पहली बार लगा कि उनका सपना जरूर पूरा होगा।

जिसके बाद बेटे युजवेंद्र का रणजी ट्राफी, आईपीएल और अब वर्ल्ड कप में चयन हुआ है, जिसके बाद उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है। वह इस बात से काफी खुश हैं और उम्मीद करते हैं कि बेटा जरूर देश का नाम रोशन करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *