फतेहाबाद में कैंसिल हुआ जिला परिषद चेयरमैन का चुनाव, कोरम पूरा नहीं होने के चलते रद्द हुआ चुनाव

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Fatehabad, 11 Feb, 2019

 

फतेहाबाद में आज जिला परिषद चेयरमैन पद को लेकर होने वाला चुनाव कोरम पूरा नहीं होने के चलते रद्द हो गया। चुनाव प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए परिषद के 12 पार्षदों को चुनाव प्रक्रिया के दौरान उपस्थित रहना था, लेकिन चुनाव में केवल दो ही पार्षद पहुंचे। जिसके बाद एसडीएम सुरजीत नैन ने चुनाव को रद्द कर दिया और आगामी तारीख की घोषणा जल्द करने की बात कही।

जो 2 पार्षद सुरजीत ओड ओर मनदीप कौर गिल चुनाव प्रक्रिया में पहुंचे, वह भी पिछले दिनों चेयर पर्सन गीता नागली की कुर्सी बचाने की एवज में विजिलेंस के द्वारा रिश्वत लेते पकड़े गए थे। इसको लेकर जानकारी देते हुए एसडीएम सुरजीत नैन ने बताया कि 11 फरवरी को चुनाव के लिए तिथि निर्धारित की गई थी, लेकिन आज इंतजार करने के बाद भी केवल दो पार्षदों को छोड़कर और कोई पार्षद चुनाव प्रक्रिया में शामिल नहीं हुआ। जिसके चलते कोरम पूरा नहीं होने के बाद चुनाव को रद्द कर दिया गया है।

गौरतलब है कि जिला परिषद की चेयरपर्सन के खिलाफ पार्षद अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए थे जिसके बाद गीता नांगली को चेयरपर्सन के पद से हाथ धोना पड़ा था। नए चेयरमैन के चुनाव को लेकर 11 फरवरी की तारीख निर्धारित की गई थी। लेकिन पार्षद नहीं पहुंचे।

जिसके चलते अब तारीख को बदल दिया गया है। सूत्रों की मानें तो किसी भी पार्षद पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला का आशीर्वाद होगा उसका चेयरमैन बनना तय है, लेकिन फिलहाल सुभाष बराला का आशीर्वाद लेने में अभी तक कोई भी पार्षद सफल नहीं हुआ है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *