Home Breaking हरियाणा में 20 हजार पदों पर अगले हफ्ते निकलेगी नौकरियां

हरियाणा में 20 हजार पदों पर अगले हफ्ते निकलेगी नौकरियां

0

Pardeep Dhankar, Yuva Haryana

Jhajjar, 08 June, 2019

लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड विजय के उपरांत हरियाणा  सरकार  आगामी 100 दिनों के भीतर भरी मात्रा में  सरकारी नौकरियों में भर्ती की प्रक्रिया शुरु करने के साथ साथ ही  स्कूल-कॉलेजों में शिक्षा के स्तर में सुधार, सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने, स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करने के साथ हर वर्ग की समस्याओं के स्थाई समाधान के  पर काम ध्यान  केंद्रित करेगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह जानकारी आज झज्जर में आयोजित कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए दी।
 मनोहर लाल ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, रोहतक के नवनिर्वाचित सांसद अरविंद शर्मा तथा बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक के साथ झज्जर जिला के कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में पहुंच कर सबसे पहले पार्टी कार्यकर्ताओं, पन्ना प्रमुख, बूथ प्रमुख व शक्ति केंद्र पालकों पर पुष्प वर्षा कर लोकसभा चुनाव में किए गए परिश्रम के लिए अभिनंदन किया।
मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि हरियाणा में विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े 20 हजार  पदों पर शीघ्र भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यह कार्य आगामी तीन माह के भीतर ही पूरा किया जाएगा। राज्य में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए पुलिस विभाग में पांच हजार पदों पर भर्ती की जाएगी साथ ही ग्रुप डी के रिक्त पदों को भरने के लिए आगामी भर्ती में पिछली बार प्रतीक्षा सूची में रह गए उम्मीदवारों को प्राथिमकता भी मिलेगी। उन्होंने रोजगार के साथ-साथ सरकारी स्कूल-कॉलेजों में शिक्षा के स्तर में सुधार लाने की दिशा में काम करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि सरकारी शिक्षण संस्थाओं में पढ़ाई के स्तर को ऊंचा करना, बिल्डिंग ठीक करना, अध्यापकों की क्षमता वर्धन करने जैसे काम किए जाएंगे। बच्चों के भविष्य, सुरक्षा के साथ-साथ स्वास्थ्य सेवाओं में भी विस्तार किया जाएगा।
 मनोहर लाल ने  कहा  कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  गरीब परिवारों के लिए प्रधानममंत्री जन आरोग्य योजना से समाज के गरीब वर्ग को वार्षिक पांच लाख रुपए के नि:शुल्क उपचार की सुविधा मिली है। स्वास्थ्य सेवाओं में हरियाणा सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में राज्य के 700 छात्रों का एमबीबीएस में दाखिला होता था जोकि 2019 में बढक़र 1450 हो गया। अगले पांच वर्षों के भीतर ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि राज्य से हर साल दो हजार छात्रोंं को दाखिला मिले। उन्होंने झज्जर जिला के गांव बाढ़सा में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान को नई दिल्ली से मेट्रो रेल सेवा तथा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से सडक़ मार्ग से जोडऩे की योजना पर काम करने की बात भी कही।  सरकार ने हर वर्ग की समस्याओं के समाधान की स्थाई योजना भी तैयार की है। उन्होंने कहा कि  केंद्र की बीजेपी सरकार का  राज्य को पूरा लाभ मिलेगा। उन्होंने भाजपा के ध्येय वचन चलो जलाए दीप वहां, अभी भी अंधेरा है जहां सुनाते हुए कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ाया। भाजपा के लिए मंत्री, सांसद, विधायक व पदाधिकारियों की सभी श्रेणियां बाद में हैं सबसे पहले पार्टी के कार्यकर्ता है। इन कार्यकर्ताओं की बदौलत लोकसभा चुनाव में हरियाणा में भाजपा उम्मीदवारों की जीत का औसत मार्जिन 3.56 लाख रहा है। रोहतक लोकसभा चुनाव जीतना एक किले को ध्वस्त करने के समान है। ऐसी जीत का आनंद व स्वाद कुछ अलग होता है। उन्होंने कहा कि हमारी एकजुटता, साथ मिलकर चलना, काम करने के भाव से हम आगामी विधानसभा चुनाव भी प्रचंड बहुमत से जीत कर दिखाएंगे।
Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल्ली बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष को स्टेडियम में बुलाना पड़ा महंगा, MD को नोटिस जारी

Narender Sharma, Yuva Haryana यूनिक स्टेडियम शेखपुरा में रविवार को मैच खेलने आए दिल्ली भाज…