Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

ना आया OTP और ना ही कोई मैसेज, फिर भी उड़ गए खाते से करीब 3 लाख रूपये

Yuva Haryana, Chandigarh

साइबर क्राइम और साइबर ठगी के मामले तेजी से बढ़ रहे है। आए दिन साइबर अपराधी नई-नई तकनीक का उपयोग कर लोगों के एकाउंट को खाली कर रहे है। बता दें कि ताजा मामला सोनीपत जिले के गोहाना शहर से सामने आया है। जिसमें एक युवक के खाते से 2.97 लाख रुपये निकल गए।

लेकिन इसमें हैरानी की बात ये है कि इसके लिए उसके पास ना कोई ओटीपी और ना ही कोई मैसेज आया। पंजाब से लौटने पर जब वो बैंक गया तो उसे रुपये निकलने की जानकारी मिली। इस पर उसने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शरू कर दी है।

चोपड़ा कॉलोनी निवासी फूलकंवार ने बताया कि वो पंजाब के होशियारपुर शहर में सिक्योरिटी की नौकरी करता है। उसका बैंक खाता गोहाना शहर में देवीलाल चौक स्थित एसबीआई में है। उसके अनुसार 23 मार्च को जब वो पंजाब के होशियारपुर शहर में ड्यूटी कर रहा था, तब उसके मोबाइल फोन पर एक कॉल आई।

 

कॉल करने वाले ने खुद को एसबीआई का कर्मचारी बताया। कॉल करने वाले शख्स ने फूलकंवार को 1.13 लाख रुपये की एफडी करने की बात कही और फोन पर केवाईसी करवाने के लिए कहा।

फूलकंवार ने संदेह होने पर उससे कह दिया कि वो खुद बैंक में आकर केवाईसी करवा लेगा। फोन करने वाले ने कुछ और जानकारियां मांगने का नाकाम प्रयास भी किया। फूलकंवार ने कहा कि उसने एटीएम से 500 रुपये निकलवाए तो उस समय उसका खाते में पूरा बैलेंस था। वो छुट्टी पर 27 मार्च को वापस गोहाना आया।

इसके बाद 30 मार्च को बैंक में गया। उसने खाते की जानकारी मांगी तो पता चला कि उसके खाते से 23 मार्च को 1.13 लाख, 25 मार्च को 1.78 लाख और 26 मार्च को 6 हजार रुपए निकलवाए गए हैं।

उसके खाते से तीन बार में कुल 2.97 लाख रुपये निकलवा लिए गए। पुलिस ने पीडि़त खाताधारक के बयान पर अज्ञात आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और जांच शुरू कर दी।

ये भी पढ़िये >>

बेरोजगारी में चरम पर पहुंचे हरियाणा के युवाओं को रोजगार दिलाने की जेजेपी की कोशिश, करीब 100 युवाओं को दिए नियुक्ति पत्र

Yuva Haryana

दुष्कर्म का आरोपी मिला कोरोना पॉजिटिव, महिला थाना की चार कर्मी समेत सात की किया क्वारंटीन

Yuva Haryana

पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व मंत्री श्यामचंद, पूर्व सीएम हुड्डा समेत कई नेताओं ने दी श्रृद्धांजलि

Yuva Haryana

रणदीप को जिताओ, हम मिलकर करेंगे जींद का विकास – पूर्व सीएम हुड्डा

Yuva Haryana