Uncategorized

पहलवान बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट की शुरू हुई शादी की रस्में, देखिए बान की तस्वीरें

Yuva Haryana, 22 November, 2020

हरियाणा के मशहूर पहलवान बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट की शादी की रस्में शुरु हे चुकी है। हरियाणा के रीति-रवाजों के अनुसार संगीता को बान बैठाया गया। संगीता चरखी दादरी के गांव बलाली में बान बैठी तो सोनीपत में बजरंग के घर भी बड़ी धूमधाम से रस्म मनाई गई।

पहलवानों की ये जोड़ी 25 नवंबर को सात नहीं बल्कि आठ फेरे लेकर शादी के बंधन में बंध जायेगी। इन दोनों की शादी का समारोह बेहद सादा होगा, लेकिन बावजूद इसके दोनों अपनी शादी की रस्मों को एंजाय कर रहे हैं।

बजरंग झज्जर जिले के गांव खूड्‌डन के रहने वाले है। बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट ने ओलंपिक के बाद शादी करने का विचार किया था। लेकिन कोरोना की वजह से ओलंपिक की तारीख आगे चली गई और दोनों से 25 नवंबर को शादी करने का फैसला किया। कोरोना महामारी के कारण दोनों की शादी काफी सादगी से होगी।

संगीता और बजरंग दोनों एक-दूसरे को चाहते थे। जिसके बाद दोनों ने अपने दिल की बात परिजनों तक पहुंचाई, जिसके बाद परिजनों ने मिलकर उनके रिश्ते को सुखद परिणाम तक पहुंचाया। पिछले साल दोनों की शादी तय हुई थी। रोके की रस्में बजरंग के घर में निभाई गई थीं।

बजरंग के पिता बलवान सिंह गांव खूड्डन व सोनीपत दोनों जगहों पर शादी के बड़े कार्यक्रम आयोजित करना चाहते थे, लेकिन कोरोना के चलते बड़े कार्यक्रमों का आयोजन नहीं हो रहा है। अब शादी वाले दिन ही संगीता के घर सगाई की रस्में होंगी।

बजरंग पूनिया दहेज के सख्त खिलाफ है और अपनी शादी में एक मिशाल कायम करते हुए वो सिर्फ एक रुपए में शादी करेंगे। उन्होंने दहेज न लेने की बात कही है। वहीं ये जोड़ा शादी में सात नहीं आठ फेरे लेंगे, 8वां फेरा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नाम का होगा।

ये भी पढ़िये >>

हरियाणा सरकार ने 10 इंस्पेक्टरों को बनाया डीएसपी

Yuva Haryana

हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 161 पहुंची, देखिये जिलेवार लिस्ट

Yuva Haryana

रिश्ते में फेल हुए दो टॉपर, IAS टीना डाबी और अतहर खान ने तलाक के लिए कोर्ट में लगाई अर्जी

Yuva Haryana

CAA को लेकर पंजाब पहुंचे CM मनोहर लाल, 40 परिवारों से की मुलाकात

Yuva Haryana