Home Breaking दुनिया का नंबर वन बॉक्सर रोहतक में परिवार के साथ कटवा रहा है गेहूं

दुनिया का नंबर वन बॉक्सर रोहतक में परिवार के साथ कटवा रहा है गेहूं

0

Yuva Haryana, Rohtak, 27 April.

सरसों की कटाई का सीजन खत्म होने के बाद अब पूरे उत्तर भारत में गेहूं की कटाई ज़ोरों पर चल रही है। किसान, जमींदार, मजदूर, आढ़ती सब गेहूं को खेतों से लाकर गोदामों तक पहुंचाने में लगे हैं। लेकिन हरियाणा के रोहतक में एक अंतर्राष्ट्रीय स्तर का मुक्केबाज़, बल्कि अपने वर्ग में दुनिया का नंबर वन बॉक्सर भी अपने परिवार के साथ इसी काम में लगा है।

अमित पंघाल बॉक्सिंग की दुनिया का जाना माना नाम है और दो महीने पहले फरवरी 2020 में उन्होंने 52 किलोग्राम भार वर्ग में बॉक्सिंग में दुनिया में नंबर वन रैंक हासिल की थी। उसके बाद अमित ओलम्पिक खेलों और उसके क्वालिफाइंग मुकाबलों की तैयारी में जुट गया। लेकिन मार्च में कोरोना की दस्तक और उसके बाद हुए लॉकडाउन से अमित पंघाल की तैयारियां भी रुक गई क्योंकि ओलम्पिक खेल एक साल के लिए स्थगित हो गए हैं। इस बीच अमित पंघाल रोहतक जिले में अपने घर पहुंच गए और अब गेहूं की कटाई, ढुलाई और भरवाई में परिवार की मदद कर रहे हैं।

अमित ने गेहूं से भरी ट्रॉली से अपनी तस्वीरें ट्वीट की और साथ में लिखा ‘आ गए भाई अपने तो दाने, आप सुनो फोगाट के गाने ‘.. 2 तस्वीरों के साथ छोटा सा वीडियो बनाकर अमित पंघाल ने शेयर किया जिसके पीछे जाने माने हरियाणवी गायक गजेंद्र फोगाट का गाना चल रहा है ‘रै यो जाट भी सिंगल रह गया, लामणी सिर पै आ री थी’। तस्वीरों में दिख रहा है कि अमित ट्रॉली से गेहूं कट्टों (बैग) में भरवाने के काम में जुटे हुए थे।

अमित पंघाल एक मशहूर युवा बॉक्सर हैं और कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में सिल्वर मैडल जीतने पर सुर्खियों में आए थे। इसके बाद अन्य कई अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के अलावा 2019 में वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में सिल्वर मैडल और 2018 के एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता। इस साल फरवरी में अमित का करियर उस वक्त चरम पर पहुंचा जब उन्हें 52 किलोग्राम वर्ग के लिए विश्व की नंबर वन रैंकिग दी गई। अमित पंघाल भारतीय सेना में जूनियर कमीशन्ड ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं।

Boxer Amit Panghal और उनका परिवार सुपरस्टार धर्मेंद्र के बड़े फैन हैं और दो साल पहले वर्ल्ड चैम्पियनशिप में गोल्ड मैडल जीतने के बाद उन्होंने धर्मेंद्र से मिलने की इच्छा जाहिर की थी जिसके बाद धर्मेंद्र ने उन्हें विशेष तौर पर आमंत्रित कर मुलाकात की थी। रोहतक जिले के मायना गांव में जन्मे अमित पंघाल ने पिछले महीने ही फिलीपीन्स के मुक्केबाज़ को हराकर टोकियो ओलम्पिक खेलों के लिए क्वालीफाई किया है।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा में टिड्डी दल को लेकर अलर्ट जारी, राजस्थान में खेत में डीजे बजाने का वीडियो वायरल

राजस्थान के कई इलाकों में टिड्डी दल के हमले के बाद अब हरियाणा में भी खतरा बढ़ गया है। हाला…