HTET-2020 का परिणाम घोषित होने से पहले परीक्षार्थियों को इस नियम का करना होगा पालन, देखिए

Yuva Haryana, 15 Januar, 2021

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा गत 2 व 3 जनवरी को संचालित हरियाणा अध्यापक पात्रता (एचटेट) परीक्षा-2020 का परिणाम घोषित होने से पूर्व परीक्षार्थियों की IRIS Bio-metric Verification होनी अनिवार्य है। परीक्षार्थियों की सुविधा को देखते हुए 18 जनवरी से 21 जनवरी प्रात: 9 बजे से सायं 5 बजे तक राज्य के सभी 22 जिलों में यह प्रक्रिया पूर्ण करवाने हेतु केन्द्र स्थापित किए गए हैं। इसके अतिरिक्त अन्य राज्यों से सम्बन्धित परीक्षार्थी अपने साथ लगते जिलों में जाकर यह प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

बोर्ड के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि विशेष परिस्थितियों में परीक्षार्थी 22 जिलों में स्थापित केन्द्रों में से किसी भी केन्द्र पर जाकर यह प्रक्रिया पूर्ण कर सकता है। परीक्षार्थी द्वारा अपना मूल पहचान पत्र एवं मूल प्रवेश पत्र(एडमिट कार्ड) लेकर आना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि जिलों में बनाए गए केन्द्रों की सूची व जिन परीक्षार्थियों की IRIS Bio-metric Verification होनी है, उनकी सूची बोर्ड की अधिकारिक वेबसाईट www.bseh.org.in  पर 17 जनवरी, 2021 से उपलब्ध होगी।

उन्होंने बताया कि केवल सूची में दिए गये अनुक्रमांक वाले परीक्षार्थियों द्वारा ही यह प्रक्रिया पूर्ण की जानी है। इन परीक्षार्थियों को इनके पंजीकृत मोबाईल नम्बर पर भी इस हेतु संदेश भेजे जा रहे हैं। बोर्ड वैबसाईट पर उपलब्ध  सूची में से जो परीक्षार्थी इन तिथियों में यह प्रक्रिया पूर्ण नहीं करते है, उनका परिणाम घोषित नहीं किया जाएगा।

 

Scroll to Top