Breaking चर्चा में सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

“युवा प्रेरणा दिवस” पर विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे CM मनोहर लाल खट्टर

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”खबर सुनने के लिए क्लिक करे”]  

Yuva Haryana News
Chandigarh , 16 September , 2020
कल देश के यशस्वी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। इस दिन को हर कोई बड़े ही खुशी से मनाता है। वहीं हरियाणा में भी बीते एक सप्ताह से इस सफ्ताह को सेवा सफ्ताह के रूप में मनाया जा रहा है। एक Week से लेकर इस Week का इंतजार हर कोई BJP का कार्यकर्ता कर रहा था।

इस मौके पर रक्तदान शिविर का भी आयोजन BJP के कार्यकर्ताओं द्वारा करवाया गया। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालयवाईएमसीएफरीदाबाद द्वारा आयोजित युवा प्रेरणा दिवस’ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगेजिसका आयोजन आत्मनिर्भर भारत’ अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से किया जा रहा है।
विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इस अवसर पर मुख्यमंत्री कार्यक्रम को संबोधित करेंगे तथा आत्मनिर्भर भारत’ में युवाओं की भूमिका एवं भागीदारी को लेकर अपने विचार रखेंगे। उन्होंने बताया कि आत्मनिर्भर भारत’ अभियान देश को हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शी सोच हैजिसका संपूर्ण जीवन तथा एक साधारण पृष्ठभूमि से देश के प्रधानमंत्री बनने तक का संघर्ष युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत है।
देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए उनकी दूरदर्शी सोच और मिशन का समर्थन करते हुए विश्वविद्यालय ने 17 सितंबर2020 का दिन युवा प्रेरणा दिवस’ के रूप में मनाने की पहल की है। कुलपति ने बताया कि इस दिन विश्वविद्यालय मोदी-फाइ विद बोस’ शीर्षक के साथ कॉर्पोरेट लीडर्स के लिए ऑनलाइन ग्लोबल टाउनहॉल (बैठक) का आयोजन करेगाजिसमें विश्वविद्यालय तथा संबद्ध कॉलेजों के विद्यार्थी डिजिटल माध्यमों से कार्यक्रम से जुड़ेंगे।
कार्यक्रम का सीधा प्रसारण विश्वविद्यालय के यूट्यूब चैनल पर किया जायेगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री विश्वविद्यालय के स्टार्ट-अप सेल में विद्यार्थियों द्वारा विकसित मोबाइल ऐप और लोकल के लिए वोकल’ को प्रोत्साहित करने के लिए अगले 70 दिनों तक चलाये जाने वाले अभियान की शुरूआत भी करेंगे। यह अभियान 30 नवम्बर2020 को प्रसिद्ध भारतीय वैज्ञानिक तथा वायरलैस कम्युनिकेशन के जनक जगदीश चन्द्र बोस की जयंती तक चलाया जायेगा।
राज्य सरकार द्वारा जे.सी. बोस विश्वविद्यालय का नामरण भी जगदीश चन्द्र बोस पर ही किया गया है। इसके अलावाकार्यक्रम के दौरान विश्वविद्यालय से जुड़ा प्रत्येक सदस्य लोकल के लिए वोकल’ बनने तथा अगले 12 महीनों तक हर महीने की 17 तिथि को एक मेक-इन-इंडिया’ उत्पाद खरीदने का संकल्प लेगा। कुलपति ने आत्मनिर्भर अभियान को जन आंदोलन का रूप देने के लिए सभी से विश्वविद्यालय की इस पहल से जुडऩे का आह्वान किया है।

ये भी पढ़िये >>

हरियाणा में आने वाले दिनों में मानसून की क्या रहेगी स्थिति, हर जिले का हाल जानिये-

Yuva Haryana

देश के 75 जिलों की लिस्ट, जहां पर 31 मार्च तक रहेगा लॉक डाउन

Yuva Haryana

दुखद हादसा: हरियाणा रोड़वेज बस की चपेट में आने से किसान की मौत, जानिए पूरा मामला

Yuva Haryana

PF Commissioner ने पत्नी IAS ऑफिसर का गला दबाया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Yuva Haryana