Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस की मोर्चाबंदी, रेवाड़ी में कांग्रेस नेताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

Yuva Haryana
Rewari, 25 Nov, 2019

सोमवार को कांग्रेस पार्टी द्वारा रेवाड़ी में भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ एक राज्य स्तरीय विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया। विरोध प्रदर्शन में डूबती अर्थव्यवस्था, बढ़ती बेरोजगारी, कृषि संकट, बढ़ती महंगाई और बैंक घोटालों को लेकर भाजपा सरकार की जनविरोधी और गलत नीतियों को जिम्मेदार ठहराया गया।

इस प्रदर्शन को हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा, नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव, पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हूड्डा, पार्टी विधायकों, पूर्व विधायकों और कई नेताओं ने संबोधित किया।

इस दौरान कुमारी सैलजा ने कहा कि आज मंदी और तालाबंदी मौजूदा भाजपा सरकार की पहचान बन गई है। देश की अर्थव्यवस्था वेंटिलेटर पर है, उद्योग धंधे चौपट हैं और कर्मचारी सड़कों पर है, युवा रोजगार के लिए दर दर की ठोकरें खा रहा है। प्रदेश में किसानों की फसल खरीद में करोड़ों का घोटाला किया गया है और अब सरकार जांच के नाम पर सिर्फ दिखावा कर रही है।

उन्होंने कहा कि यह अंधी और बहरी सरकार है, इन्हें लोगों के दुःख और पीड़ा नजर नहीं आती। कांगेस पार्टी लोगों के दुःख दर्द को इस अंधी और बहरी सरकार तक पहुँचाने के लिए राज्यसभा, लोकसभा, विधानसभा और सडकों पर पूरे जोर शोर से उठा रही है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने लोगों को गुमराह कर चुनाव जीता था। लोग उस समय भावना में बह गए थे, लेकिन चंद महीने बाद ही इनका बुरा हाल हो गया। लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों में से 79 सीटों पर बढ़त लेने वाली भाजपा चार महीने बाद ही हुए विधानसभा चुनाव में 40 पर आ गई। यदि भाजपा को बनावटी सर्वेक्षणों का सहारा ना मिलता तो प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होती।उन्होंने कहा कि भाजपा लोगों की आवाज दबाना चाहती है। गांधी नेहरू परिवार से इस देश के लिए अपनी कुर्बानियां दी। परन्तु भाजपा सरकार ने ओछे हथकंडे अपनाकर इस परिवार की एसपीजी की सुरक्षा वापस ले ली, यह ऐसे ओछे हथकंडे अपनाकर हमारी आवाज कमजोर नहीं कर सकते हैं। हम लोगों की आवाज पूरी मजबूती से उठाते रहेंगे।

कुमारी सैलजा ने कहा कि यह लोग पारदर्शिता का ढोल पीटते हैं। लेकिन इनकी पारदर्शिता का पर्दाफाश हो चुका है। भाजपा ने चुनावी बॉण्ड में बड़ा घोटाला किया गया है। भाजपा महाराष्ट्र में फर्जीवाडे से सरकार बनाना चाहती है। जैसे इन लोगों ने हरियाणा में सरकार बनाई, इस तरह की कोशिश यह महाराष्ट्र में करने में लगे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों को बेनकाब करने के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस 14 दिसम्बर को दिल्ली के रामलीला मैदान में एक देशव्यापी ‘भारत बचाओ रैली’ का आयोजन करने जा रही है। हरियाणा प्रदेश के लोगों की इस रैली में बड़ी भागीदारी होगी।

नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने इस विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरे देश में अर्थव्यवस्था की हालत खराब है। लोगों को रोजगार नहीं मिल रहे हैं, जो वर्षों से नौकरी कर रहे थे, उनकी नौकरियां भी जा रही हैं। प्रदेश में फसल खरीद में बड़ा फर्जीवाडा किया गया है। महंगाई से लोगों का बुरा हाल है। डूबती अर्थव्यवस्था,घटती बचत, व्यापार की तालाबंदी और बैंक घोटाले में जनता के पैसे की लूट ने यह साबित कर दिया है कि भाजपा सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था का दिवाला निकाल दिया है। भाजपा सरकार ने युवा भारत की शक्ति को बेहाली व बेरोजगारी की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है।

ये भी पढ़िये >>

यशपाल मलिक कायर, ठग और शातिर दिमाग वाला- हवासिंह सांगवान

Yuva Haryana

शराब पीने के दौरान हुई कहासुनी, चाकुओं से गोदकर की व्यक्ति की हत्या

Yuva Haryana

खुशखबरी- हरियाणा के 14 शहरों में बनेंगे 68 हजार मकान

Yuva Haryana

दर्जनों सरपंचों, नंबरदारों समेत कांग्रेस-इनेलो के नेताओं ने थामा जेजेपी का दामन

Yuva Haryana