Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सेहत हरियाणा हरियाणा विशेष

कोरोना का काउंटडाउन: आज से प्रदेश के 77 स्थानों पर शुरू होगा टीकाकरण, पीएम से लाइव जुड़ेंगे ये दो अस्पताल

Yuva Haryana, 16 January, 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में 3,000 टीकाकरण  स्थलों पर डिजिटल रूप से कोविड-19 वैक्सीन रोल आउट के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे, इसमें हरियाणा के 77 टीकाकरण स्थल शामिल हैं।

यह जानकारी आज हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दी। विज ने कहा कि प्रधानमंत्री कोविड-19 वैक्सीन रोल आउट के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे, जिसमें देश भर में डिजिटल रूप से 60 टीकाकरण स्थलों के साथ दो तरफा कनेक्टिविटी होगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का संबोधन इन 60 टीकाकरण स्थलों पर लाइव होगा, जिनमें दो स्थल हरियाणा में हैं। हरियाणा के दो टीकाकरण स्थल जहाँ प्रधानमंत्री का संबोधन लाइव होगा उसमें गुरुग्राम सरकारी प्राथमिक विद्यालय, वज़ीराबाद और सिविल डिस्पेंसरी, सेक्टर 4 पंचकूला शामिल हैं। इसके अलावा, राज्य के 75 टीकाकरण स्थलों पर प्रधानमंत्री के साथ एक तरफा कनेक्टिविटी होगी और उनका संबोधन सुन सकेंगे।

विज ने कहा कि हरियाणा के 67 लाख लोगों को वैक्सीन रोल आउट के दौरान टीका लगाया जाएगा।  इसके अलावा, कोविड वैक्सीन प्रख्यात डॉक्टरों को भी लगेगी, जिसमें मेदांता अस्पताल के निदेशक, डॉ. नरेश त्रेहन, मेदांता अस्पताल में पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ. सुशीला कटारिया, डीजीएचएस, हरियाणा के पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ एस.बी.  कंबोज, केसीजीएमसीएच, करनाल के निदेशक डॉ. जगदीश दूरेजा और करनाल, अंबाला व गुरुग्राम के सीएमओ और अन्य प्रख्यात डॉक्टर शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, नीति आयोग के सदस्य डॉ. वी.के. पॉल ने कहा कि वैक्सीन सुरक्षित है।

कोविड-19 वैक्सीन रोल आउट का विवरण साझा करते हुए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने कहा कि भारत सरकार द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों के अनुसार कोविड-19 वैक्सीन को क्रमिक रूप से हेल्थ केयर वर्कर्स से शुरू किया जाएगा, जिसमें श्रेणी 1 में हेल्थ केयर वर्कर्स का टीकाकरण किया जाएगा।

श्रेणी 2 में नगरपालिका और स्वच्छता वर्कर्स, राज्य और केंद्रीय पुलिस बल, नागरिक सुरक्षा, सशस्त्र बल, राजस्व के फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण किया जाएगा। श्रेणी 3 में 50 वर्ष से अधिक आयु और 50 वर्ष की आयु से कम की आबादी, जिन्हें पहले से कोई बीमारी हो, को वैक्सीन दी जाएगी।

ये भी पढ़िये >>

हरियाणा सरकार का दावा, आज 1 लाख 22 हजार कर्मचारियों ने दर्ज करवाई हाजिरी

Yuva Haryana

इस गैंगस्टर ने लड़की की तस्वीर से रचाई थी शादी, अब जेल में लिए सात फेरे

Yuva Haryana

जरूरी सूचना: अगर PNB में है आपका खाता तो फटाफट कर ले यह काम, नहीं तो 31 मार्च के बाद नहीं कर पाएंगे पैसों का लेन-देन

Yuva Haryana

राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी ने 8 प्रत्याशियों के नाम किए घोषित

Yuva Haryana