Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

कल से कॉल पर नहीं सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज, बदला जाएगा कॉलर ट्यून

Yuva Haryana, 14 January, 2021

कोरोना संक्रमण काल ने सरकार ने लोगों को जागरूक करने और इस महामारी से बचाव के लिए हर मुमकिन प्रयास किया। यहां तक की फोन पर सुनाई देने वाली कॉलर ट्यून क माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया गया। शुरुआत में यह कॉलर ट्यून देशभर में लोगों को इस महामारी से बचाव के साथ इस ​बिमारी से लड़ने का बचने का संदेश दे रही थी।

वहीं इसके बाद इसे अनलॉक के संदेश में बदल दिया गया। काफी दिनों से लोग फोन पर अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने और कोरोना से बचाव का मैसेज सुन रहे हैं। लेकिन अब आपको यह मैसेज और आवाज नहीं सुनाई देगी। क्योंकि अब इसमें बदलाव किया जा रहा है।

बता दें कि कल से आपको अपने मोबाइल पर आपको अनलॉक व कोरोना से बचाव संबंधी अमिताभ बच्चन की आवाज नहीं सुनाई देगी। जानकारी के मुताबिक अमिताभ बच्चन की आवाज में शुक्रवार से मोबाइल पर कॉलर ट्यून बदल जाएगी। कल से वैक्सीनेशन पर आधारित कॉलर ट्यून होगी।

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लोगों में जागरुकता लाने के लिए और उन्हें सावधान करने के मकसद से लगाए गए अमिताभ बच्चन के कॉलर ट्यून को हटाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई थी।

गौरतलब है कि 16 जनवरी से देशभर में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान शुरू होगा। पहले स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

सरकार के अनुसार, कोरोना वैक्सीन सबसे पहले हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स, सेना और अर्धसैनिक बल, सैनिटरी वर्कर्स को लगाई जाएगी। इसके बाद अगले चरण में 50 वर्ष से ऊपर और पहले से बीमार 50 वर्ष से कम उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा।

केंद्र सरकार ने भारत में दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के पहले दिन दिल्ली में 89 साइटों सहित 2,934 सत्र स्थलों पर लगभग 300 लाख स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का टीकाकरण करने की योजना बनाई है।

ये भी पढ़िये >>

गीता जयंती कार्यक्रमों के लिए मुख्यातिथियों की सूची जारी, देखिये पूरी सूची

Yuva Haryana

जुलाना के बैंक में दिनदहाड़े डकैती, तीन बदमाशों ने पिस्तौल तानकर की लूट

Yuva Haryana

साइबर अटैक से निपटने की तैयारी, जारी किया गया टोल फ्री नंबर

Yuva Haryana

हरियाणा में अगले पांच दिनों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, देखिये मौसम पूर्वानुमान

Yuva Haryana