उचाना के विकास में नहीं रहेगी कोई कोर-कसर, उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ की विकास कार्यों पर समीक्षा

Yuva Haryana, 23 Feb, 2021

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को चंडीगढ़ में उचाना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विभिन्न गांवों में प्रस्तावित व चालू प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में उपस्थित वरिष्ठ अधिकारियों को चालू प्रोजेक्ट्स इसी बजट अवधि में पूरा करने के निर्देश देते हुए कहा कि विकास कार्यों के लिए राज्य सरकार की ओर से धन की कमी नहीं आने दी जाएगी।

शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, सड़क व बिजली-पानी जैसी मूलभूत आवश्यकताओं से संबंधित प्रोजेक्ट्स को निर्धारित अवधि में पूरा करने तथा निर्माण कार्य में तेजी लाने की बात कही। जिन प्रोजेक्ट्स के लिए निर्धारित गांव में जमीन की कमी थी उनके लिए आस-पड़ोस में जमीन की तलाश करने के भी निर्देश दिए।

उचाना बाईपास का कार्य पकड़ेगा रफ्तार

डिप्टी सीएम ने उचाना विधानसभा क्षेत्र से संबंधित एजेंडे पर प्वाइंट-वाइज चर्चा की। उन्होंने उचाना कस्बा के बाईपास रोड़ को लेकर अधिकारियों को सभी औपचारिकताएं यथाशीघ्र पूरी करके 15 मार्च तक रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। राजकीय कॉलेज काकडोद या किसी अन्य नजदीक के गांव में जमीन की तलाश कर शीघ्र कार्य शुरू करने, उचाना में प्राइमरी हैल्थ सैंटर खोलने, गांव मंगलपुर में हैल्थ एंड वेलनेस सैंटर शुरू करने, उचाना में मंडी या अन्य किसी उचित जगह पर पुलिस चौकी स्थानांतरित करने के निर्देश दिए।

उचाना में खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम के अलावा अलेवा में बनेगा सिंथेटिक ट्रैक

दुष्यंत चौटाला ने उचाना कलां या उसके आस-पास वाजिब जगह देखकर वहां स्टेडियम का निर्माण करवाने के अतिरिक्त अलेवा गांव में सिंथेटिक ट्रैक बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग के अंतर्गत गांव पेगां, थुआ, अलेवा, करसिंधु, नगूरां व खटकड़ में तकनीकी संस्थान शुरू करने के निर्देश देते हुए जल्द से जल्द सभी औपचारिकताएं पूरी कर निर्माण शुरू करने की बात कही।

उन्होंने उचाना क्षेत्र की अनेक सड़कों के निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की और उनको शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर संबधित विभागों के कई वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा जींद जिला के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top