Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

बरोदा में गठबंधन सरकार के मुकाबले हुड्डा ने आधा भी विकास कार्य नहीं किया- Dushyant Chautala

Yuva Haryana News

Chandigarh, 30 oct, 2020

Deputy CM Dushyant Chautala ने कांग्रेस व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जोरदार सियासी हमला बोला हैं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अपने राज में प्रदेश को दस साल तक लूटकर खाने वाले लोग आज बरोदा उपचुनाव में खुद को जनता का हितैषी किस मुंह से बता रहे हैं जबकि इन्होंने ही अपने राज में रॉबर्ट वाड्रा जैसे बाहरी लोगों से प्रदेश को लूटवाने का काम किया।

दुष्यंत चौटाला ने पिता-पुत्र भूपेंद्र व दीपेंद्र हुड्डा पर निशाना साधते हुए बरोदावासियों से सवाल किया कि मौजूदा बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार ने अपने एक साल के कार्यकाल में प्रदेश मे कई बड़े बदलाव किए हैं, और बरोदा में दो कॉलेज, यूनिवर्सिटी की घोषणा, सड़कों के निर्माण कार्य के लिए करीब 35 करोड़ रूपये और ग्राम पंचायतों के विकास के लिए करीब 43 करोड़ रूपये आदि ऐसे अनेकों कदम क्षेत्र के विकास के लिए उठाए है। उन्होंने कहा कि क्या हुड्डा ने इससे आधा भी काम बरोदा के लिए किया है?

वे शुक्रवार को बरोदा विधानसभा क्षेत्र के गांव गंगाणा, भावड़, मदीना, रूखी, रभड़ा में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए बीजेपी-जेजेपी गठबंधन के उम्मीदवार योगेश्वर दत्त के लिए वोट की अपील कर रहे थे। चुनाव प्रचार के लिए बरोदा पहुंचे डिप्टी सीएम का ग्रामीणों ने जगहों-जगहों पर फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बरोदावासियों को संबोधित करते हुए कहा कि भूपेंद्र सिंह व उनके बेटे राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा एक साल से जो बरोदा में कभी आए नहीं थे आज वे उपचुनाव में वोट के लिए गली-गली घूम रहे है और खुद को बरोदा का अपना बता रहे है। उन्होंने कहा कि जब कभी बरोदा की विकास की बात आई तो ये कभी बरोदा के नहीं हुए।

उन्होंने पूछा कि कितनी बार बरोदा के विकास के लिए वे आगे आए और यहां के लोगों के लिए काम किया ? दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसानों की जमीन हड़पकर रॉबर्ट वाड्रा जैसे बाहरी लोगों से प्रदेश का लुटवाया है। उन्होंने कहा कि “दामाद जी दामाद जी” कहकर प्रदेश को लूटने वाले लोग आज बरोदा में आकर यह कह रहे है कि हम आपके है जबकि गठबंधन सरकार ने अपने एक साल के कार्यकाल में प्रदेश हित में अनेकों कार्य किए हैं।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बरोदा हलका जननायक चौधरी देवीलाल जी का गढ़ है और यहां से योगेश्वर दत्त ऐतिहासिक जीत दर्ज करेंगे। उन्होंने बरोदावासियों से अपील की कि बरोदा के विकास व बदलाव के लिए क्षेत्र के लोग बीजेपी-जेजेपी गठबंधन के उम्मीदवार पहलवान योगेश्वर दत्त को वोट दें। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पहलवान योगेश्वर दत्त ने देश व विदेश में हरियाणा का नाम रोशन  किया है।

उन्होंने कहा कि योगेश्वर अपनी इसी पहचान के कारण क्षेत्र के विकास के लिए राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री तक जा सकते है जबकि कांग्रेस उम्मीदवार केवल भूपेंद्र सिंह हुड्डा तक सीमित हैं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस नेता फसलों की एमएसपी व मंडियों को लेकर किसानों को भ्रमित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज सरकार द्वारा बेहतर तरीके से खरीदी जा रही फसलों से सब जगजाहिर हो गया है कि कौन किसानों का हितैषी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में सबसे ज्यादा फसलों को एमएसपी पर खरीदा जा रहा है और अब मूंगफली को पहली बार सरकार एमएसपी पर खरीदेगी।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश के किसान सीधा अपने खाते में फसल भुगातान होने से खुश है और खरीफ सीजन की फसल का भुगतान सरकार द्वारा करीब 3500 करोड़ कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार वाले राज्य पंजाब, राजस्थान में किसानों को फसलों का उचित भाव नहीं मिल रहा है और इसके चलते पंजाब में किसान रेल-सड़क मार्ग जाम करने को मजबूर है। उन्होंने कांग्रेसी नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब राहुल गांधी को वे पंजाब के बॉर्डर से ट्रैक्टर पर हरियाणा ला रहे थे तो उन्हें पहले इस बात से राहुल गांधी को अवगत करवाना था।

खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा कि गठबंधन सरकार प्रदेश में खेलों को पूरा बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि बरोदा क्षेत्र खेल का हब बनेगा और यहां से ज्यादा से ज्यादा युवाओं को ओलंपिक से मेडल लाने के लिए तैयार किया जाएगा। उन्होंने बोरदा वासियों से अपील की कि मतदान वाले दिन बीजेपी-जेजेपी के गठबंधन उम्मीदवार योगेश्वर दत्त को अपना आशीर्वाद दें और बरोदा की जनता विकास की इस यात्रा में सक्रिय भागीदार बने।

इस अवसर पर जेजेपी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. केसी बांगड़, जेजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तेलू राम जोगी, जेजेपी विधायक अमरजीत ढांडा, जिला प्रधान पदम दहिया, हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के चेयरमैन एवं जेजेपी नेता पवन खरखौदा, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी भूपेंद्र मलिक, युवा प्रभारी सुमित राणा सहित जेजेपी-बीजेपी के अनेकों पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

ये भी पढ़िये >>

रोडवेज बेड़े में प्राइवेट बसों के शामिल करने पर सांसद दुष्यंत चौटाला ने उठाए सवाल

Yuva Haryana

भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट ने खोले पति की मौत के राज, बताया कैसे हुई थी मौत

Yuva Haryana

कोरोना फंड की आड़ में कर्मचारियों से जबरन वसूली का आरोप, कांग्रेस ने सरकार से पूछे ये सवाल

Yuva Haryana

रोहतक पीजीआई से बच्चा चोरी कर भागी थी महिला, सोनीपत में पकड़ी

Yuva Haryana