Breaking अनहोनी देश बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

हरियाणा में मजदूरों को लॉकडाउन का सता रहा डर, हो रहे प्लायन

Yuva Haryana, बहादुरगढ़।

कोरोना संक्रमण का आंकड़ा प्रदेश में बढ़ता ही जा रहा है। जिस कारण सरकार और प्रशासन ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। जिसके बाद दूसरे प्रदेश से काम की तलाश और काम कर रहे प्रवासी मजदूरों ने अपना प्लायन शुरू कर दिया है। ज्यादातर मजदूर यूपी और बिहार के हैं जो हरियाणा में किसी काम के सिलसीले में बसे हुए थे। क्योंकि मजदूरों को अब लॉकडाउन का डर सताने लगा है।

वहीं मजदूरों का कहना है कि खेतों का काम पूरा हो गया है और कोरोना के डर से लॉकडाउन की आशंका जता रहे फैक्ट्री मालिकों ने भी अब उनकी पगार रोकनी शुरू कर दी है। इस लिए वे लॉकडाउन लगे इससे पहले अपने घर पहुंचना चाहते हैं। प्रवासी मजदूरों की आंखों में पिछली बार की तरह इस बार भी डर दिखाई दे रहा है। हर कोई किसी भी तरह से जल्द से जल्द अपने घर पहुंचने की कोशिश कर रहा है। बता दें कि पिछले साल जब लॉकडाउन लगा था तो गुरुग्राम से प्रवासी मजदूर अपने आप पैदल ही घर जाने को मजबूर हो गए थे और इन्होंने हजारों किलोमीटर की दूरी तय की थी।

उस समय इन मजदूरों की बेबसी व लाचारी की तस्वीरों ने सभी को झकझोर दिया था। अब दुबारा से ऐसे हालात न हो, इसकी आहट भर से ही ये मजदूर अपने घरों की ओर पलायन करने लगे हैं।

ये भी पढ़िये >>

क्या आपको भी रहती है थकान, करें इन चीजों का इस्तेमाल, मिलेगा फायदा 

Yuva Haryana

हरियाणा में “एक परिवार एक रोजगार” योजना संचालित, देखिए इनकों मिलेगा लाभ

Yuva Haryana

HERC के नए सदस्य को मुख्यमंत्री ने दिलाई शपथ

Yuva Haryana

हरियाणा में बीजेपी के दो सांसदों ने अपनी पार्टी रजिस्टर्ड करवाई- दुष्यंत

Yuva Haryana