Breaking अनहोनी चर्चा में देश बड़ी ख़बरें

इस लूटेरी ने 900 से ज्यादा लोगों से ठगे 250 करोड़ रुपये, ऐसे रचती थी षडयंत्र

Yuva Haryana News

New Delhi, 15 Oct, 2020

पुलिस ने एक ऐसी महिला को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है, जिसने 900 से अधिक लोगों को अपना शिकार बनाया और 250 करोड़ की ठगी को अंजाम दिया है।

नोएडा स्थित एप-आधारित टैक्‍सी कंपनी हेलो टैक्‍सी में निवेश पर डबल रिटर्न का वादा कर 900 लोगों के साथ 250 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने वाली इस 47 वर्षीय एक महिला को दक्षिण गोवा से सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

2019 में दर्ज पुलिस शिकायत के अनुसार इस महिला और उसके बिजनेस पार्टनर सरोज महापात्रा, राजेश महतो, सुंदर भाटी और हरीष भाटी ने अपनी कंपनी हेलो टैक्‍सी में निवेश करने पर लोगों को मासिक आधार पर 200 प्रतिशत ब्‍याज का लालच देकर धोखाधड़ी की है। पुलिस ने बताया कि 900 से अधिक लोगों ने हेलो टैक्‍सी में निवेश किया था। इस कंपनी के महिला सहित चार डायरेक्‍टर थे। इन सभी पर 250 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है।

ज्‍वॉइंट पुलिस कमिश्‍नर (ईओडब्‍ल्‍यू) ओपी मिश्रा ने कहा कि जांच के दौरान, यह पाया गया कि कंपनी के डायरेक्‍टर्स लोगों को हेलो टैक्‍सी कंपनी में निवेश पर भारी रिटर्न का वादा कर धोखाधड़ी कर रहे थे। शुरुआत में निवेशकों को मोटा रिटर्न देकर उनका भरोसा जीता गया, लेकिन बाद में एक बड़ी राशि एकत्रित होने के बाद निवेशकों को भुगतान करना बंद कर दिया गया।

आरोपी लगातार अपने ऑफ‍िस भी बदल रहे थे। शुरुआत में कंपनी का ऑफ‍िस गाजियाबाद में था, जिसे कुछ महीनों बाद पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया में ले जाया गया। इसके बाद इसे रोहिणी सेक्‍टर-16 में स्‍थानांतरित कर दिया गया। कंपनी के बैंक एकाउंट की जांच करने पर बैंक खाते में 3,27,48,495 रुपए जमा होने का पता चला और उसे फ्रीज कर दिया गया।

धोखाधड़ी से एकत्रित की गई धनराशि से 3.5 करोड़ रुपए मूल्‍य की 60 नई कारों को भी नोएडा प‍ुलिस द्वारा जब्‍त किया गया है। पुलिस ने अभी तक गिरफ्तार महिला की पहचान को उजागर नहीं किया है। इसे सोमवार को दक्षिण गोवा से गिरफ्तार किया गया है। चार डायरेक्‍टर्स में से एक राजेश महतो को 23 अगस्‍त को गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़िये >>

हरियाणा के गांवों में एक साथ पहुंचे दिल्ली के छह विधायक, लोगों को AAP से जोड़ने की शुरु की मुहिम

Yuva Haryana

अचानक थाने पहुंच गई महिला, हालत ऐसी की मच गई थाने में अफरातफरी

Yuva Haryana

लगातार दो दिन स्थिर रहने के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, जानें अपने शहर के ताजा रेट

Yuva Haryana

फतेहाबाद में सामने आया कांग्रेस का संवेदनहीन चेहरा, देश में शोक की लहर वहीं कांग्रेस में जश्न

Yuva Haryana