Breaking चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

त्यौहारी सीजन में सोना-चांदी के घटे दाम, फटाफट देखें आज के ताजा भाव

Yuva Haryana News

Chandigarh, 29 Oct, 2020

दिपावली नजदीक है और लोग धनतेरस के साथ-साथ त्यौहार पर सोना-चांदी खरीदते हैं। सोना-चांदी खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है। अमेरिकी डॉलर में आई मजबूती के चलते घरेलू बाजार में सोने की कीमतों में फिर से गिरावट आई है. HDFC सिक्योरिटीज के मुताबिक, दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोना 121 रुपये सस्ता हो गया है. वहीं, इस दौरान चांदी की कीमतों में 1277 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट आई है.

एक्सपर्ट्स का कहना है कि विदेशी बाजार में सोने का भाव एक महीने के निचले स्तर पर आ गया है. कोरोना के मामले फिर से फ्रांस, जर्मनी और अमेरिका में बढ़ने से चिंता बढ़ गई है. यही वजह है कि बुधवार को डॉलर एक महीने की ऊंचाई पर पहुंच गया. इन्हीं कारणों से सोने की कीमतों में गिरावट का रुख बना हुआ है. अगले हफ्ते भी कीमतों पर दबाव रहने की आशंका है.

Gold Price, 29 October 2020

गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 121 रुपये प्रति 10 ग्राम गिर गया है. राजधानी दिल्ली में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 50,630 रुपये प्रति 10 ग्राम है. इसके पहले कारोबारी सत्र में सोने के दाम 50,751 रुपये पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव 1878 डॉलर प्रति औंस रहा है. गोल्ड में 2 फीसदी गिरावट आई. यूएस गोल्ड फ्यूचर्स बगैर बदलाव के 1,879.60 डॉलर प्रति औंस था. चांदी का भाव 0.1 फीसदी की हल्की तेजी से 23.43 डॉलर प्रति औंस था.

Silver Price, 29 October 2020

चांदी की बात करें तो आज इसमें भारी गिरावट आई है. गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी 1,277 रुपये प्रति किलोग्राम सस्ती हो गई. इसके दाम 60,098 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गए है. इससे पहले कारोबारी दिन यानी बुधवार को चांदी की कीमतें 60,098 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी.

ये भी पढ़िये >>

हरियाणा में जल्द बदली जाएगी लटकी हुई बिजली की तारें- रणजीत सिंह

Yuva Haryana

सोनीपत में नकली आइसक्रीम और जूस बनाने वाले को स्वास्थ्य विभाग ने रंगे हाथों दबोचा

Yuva Haryana

Big Breaking- हरियाणा में कर्मचारियों और अधिकारियों को ड्यूटी पर नियमित आने के आदेश

Yuva Haryana

इन राशि धारकों को रहना होगा आज सचेत, हो सकता है स्वास्थ्य खराब, जानिए आज का राशिफल

Yuva Haryana