Breaking खेल चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें युवा युवा चैम्पियन हरियाणा

कैथल के हरविन्द्र सिंह को मिला टोक्यो पैरालिंपिक का टिकट, आर्चरी में हरियाणा से एकमात्र खिलाड़ी

Yuva Haryana, Kaithal

24 अगस्त से लेकर 5 सितंबर तक टोक्यो में पैरालिंपिक खेल होने है। पैरालिंपिक की आर्चरी प्रतियोगिता के लिए भारत के पांच खिलाड़ियों का चयन हो गया है। इनमें से जिला कैथल के गुहला चीका के गांव अजीतनगर के हरविन्द्र सिंह  का नाम भी इसमें शामिल है। टोक्यो में पैरा आर्चरी के रिकर्व इवेंट में खेलने वाले हरविन्द्र सिंह हरियाणा के एकमात्र खिलाड़ी होंगे। इनके अलावा रिकर्व इवेंट में यूपी निवासी विवेक चिकारा, कंपाउंड इवेंट में जम्मू-कश्मीर निवासी राकेश कुमार, राजस्थान निवासी श्याम सुंदर और यूपी निवासी ज्योति का चयन हो गया है।

17 जून को हुए थे ट्रायल- हरविन्द्र सिंह इस समय सोनीपत कैंप में पैरालिंपिक की तैयारी कर रहे है। उन्होंने बताया कि 17 जून को सोनीपत में टोक्यो पैरालिंपिक में चयन को लेकर ट्रायल हुए थे। इससे पहले सोनीपत में दुबई होने वाले विश्व रैकिंग के लिए ट्रायल हुए थे। इसके लिए आठ का चयन हुआ था।

21 से 27 फरवरी तक दुबई में हुई इस विश्व रैंकिंग प्रतियोगिता में हरविन्द्र सिंह ने टीम इवेंट में गोल्ड हासिल किया था। 2019 में नीदरलैंड में हुई प्रतियोगिता में पैरालिंपिक का कोटा जीत लिया था। बता दें कि कंपाउंडर इवेंट में 50 मीटर और रिकर्व में 70 मीटर पर निशाना लगाना है।

ये भी पढ़िये >>

पुलिस विभाग में फेरबदल, 10 इंस्पेक्टरों सहित 12 पुलिसकर्मियों का तबादला, देखें पूरी लिस्ट

Yuva Haryana

कांग्रेस ने पंजाब में बनाई कॉर्डिनेशन कमेटी, आशा कुमारी को बनाया चेयरमैन

Yuva Haryana

इनेलो विधायक अभय चौटाला ने फिर भेजा इस्तीफा, देखिए

Yuva Haryana

हरियाणा में प्रवासी श्रमिकों के लिए राहत की खबर, फ्री मिलेगी ये सुविधा

Yuva Haryana