Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

हरियाणा बजट 2021-22: हिंदी में पढ़िये पूरा बजट भाषण, PDF पढ़िये

Sahab Ram, Yuva Haryana, Chandigarh

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा: कोरोना काल में दान करने के लिए पेंशन भोगियों, विधायकों और सांसदों का दिल से आभार, प्रदेश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ बनाना मुख्य लक्ष्य, 2021- 22 में बिजली व्यवस्था और बेहतर बनाने के लिए कदम उठाए जाएंगे.

  1. मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा देश का पहला राज्य है जिसने आत्मनिर्भर भारत पहल के अंतर्गत ‘डिस्ट्रेस राशन टोकन स्कीम’ लागू की जिसके तहत ऐसे परिवारों को प्रति परिवार 5 किलो गेहूं और 1 किलो दाल दी गई जिनके पास राशन कार्ड नहीं थे.

2. मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा देश का पहला राज्य है जिसने आत्मनिर्भर भारत पहल के अंतर्गत ‘डिस्ट्रेस राशन टोकन स्कीम’ लागू की जिसके तहत ऐसे परिवारों को प्रति परिवार 5 किलो गेहूं और 1 किलो दाल दी गई जिनके पास राशन कार्ड नहीं थे.

3. मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने वृद्धावस्था पेंशन को बढाकर 2500 रुपये महीना करने की घोषणा की. यह बढ़ौतरी 1 अप्रैल से लागू होगी

4. मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने बजट में ‘मुख्यमंत्री अंत्योदय उत्थान अभियान’ की घोषणा की. इस अभियान के तहत 1 लाख निर्धनतम परिवारों की पहचान करके उनका आर्थिक उत्थान सुनिश्चित किया जाएगा.

ये भी पढ़िये >>

चंडीगढ़ में महिला ट्रायल रूम के वीडियो वायरल, पुलिस कर रही तलाश

Yuva Haryana

2 किलोमीटर दूर है स्कूल, तो सरकार देगी बच्चों को साईकिल

Yuva Haryana

बेटे के लिए पिता ने बेची थी भैस, अब बेटे ने हरियाणा को हॉकी में दिलाया गोल्ड

Yuva Haryana

खुशखबरी: विराट कोहली के घर आई नन्ही परी, अनुष्का शर्मा ने दिया बेटी को जन्म

Yuva Haryana