Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें युवा रोजगार हरियाणा हरियाणा विशेष

Haryana में 10 नवंबर के बाद 15 हजार पदों पर होगी भर्ती शुरू, HSSC अध्यक्ष ने दी जानकारी

Yuva Haryana News

Chandigarh, 30 Oct, 2020

नौकरी का इंतजार कर रहे हरियाणा के युवाओं के लिए खुशखबरी है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भारत भूषण भारती ने हाल ही में मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि हरियाणा सरकार 10 नवंबर के बाद 15 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने वाली है। जिनमें शिक्षा स्वास्थ्य कृषि व अन्य डिपार्टमेंट शामिल है। उन्होंने बातचीत के दौरान बताया कि आयोग ने इन सब विभागों से उनके रिक्त पदों का विवरण पहले ही मांग लिया है। अतः अब 10 नवंबर के बाद विज्ञापन निकालकर यह प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

भारत भूषण भारती ने पेपरों में पारदर्शिता का जिक्र करते हुए कहा कि आयोग द्वारा ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू होने से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है, एवं क्यूआर कोड एवं ओएमआर जैसी चीजें लागू होने से कोई उम्मीदवार किसी अन्य की जगह बैठकर पेपर नहीं दे सकता जिससे भर्ती प्रक्रिया स्पष्ट रहती है।

इसके साथ ही भारत भूषण भारती ने बताया कि कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की है, कि सरकार द्वारा आने वाले 4 सालों में एक लाख अन्य पदों पर भर्तियां की जाएंगी, जिसके लिए वो पूरी तरह से तैयार हैं। जब मीडिया में उनसे सोशियो इकोनामिक क्राइटेरिया एवं एग्जाम के सिलेबस निर्धारण के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि यह फैसला हरियाणा सरकार का है, वही इस बारे में निर्णय ले सकती है। उनका कार्य केवल परीक्षाओं का पारदर्शी तरीके से आयोजन करवाना है।

 

 

ये भी पढ़िये >>

अधिकाधिक लाभ उठाने के लिए आत्मनिर्भर पैकेज के अनुसार बनानी होंगी योजनाएं- Cm Manohar Lal

Yuva Haryana

स्पा की आड़ में चल रहा था गन्दा काम, 5 युवती और मैनेजर गिरफ्तार

Yuva Haryana

बिना वीज़ा के झंझट के भारतीय घूम सकते हैं इन 16 खूबसूरत देशों में 

Yuva Haryana

सरकार की एप्प हरपथ हरियाणा पर आई शिकायतों का निपटारा ना करना अधिकारियों को पड़ा महंगा, किए सस्पेंड

Yuva Haryana