23.8 C
Haryana
Sunday, October 25, 2020

हरियाणा पुलिस ने हथियार के बल पर लूट करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, 9 आरोपी काबू

Must read

Deputy CM ने सात जिलों की 42 जन प्रतिनिधियों को स्कूटी देकर किया सम्मानित

Yuva Haryana News Chandigarh, 24 Oct, 2020 प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सात जिलों की पंचायती राज संस्थाओं की 42 महिला जन प्रतिनिधियों को सराहनीय...

Share this News
4Shares

Yuva Haryana News

Chandigarh, 25 September, 2020

हरियाणा पुलिस ने हथियार के बल पर लूट करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सोनीपत जिले से गैंग के नौ सदस्यों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। गिरोह के सदस्य बंदूक की नोक पर व्यक्तियों से वाहन, नकदी और अन्य कीमती सामान लूटने की घटना को अंजाम देते थे।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि इनकी गिरफतारी से लूट की लगभग आधा दर्जन घटनाओं से पर्दा उठा है। उनके कब्जे से तीन देसी पिस्तौल, कारतूस और एक लूटी हुई कार भी बरामद की गई है।

खरखौदा पुलिस स्टेशन की टीम ने गैंग के तीन सदस्यों को काबू किया, जबकि छः अन्य पर सोनीपत और पानीपत की अपराध जांच एजेंसी की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की है।

उन्होंने कहा कि कुछ युवाओं द्वारा बंदूक की नोक पर एसयूवी, मोबाइल फोन और नकदी की लूट बारे शिकायत मिलने के बाद, जिन्होंने पीड़ित को मारने की धमकी भी दी थी, अपराधियों को पकड़ने के लिए एक पुलिस टीम का गठन किया गया। खुफिया और अन्य इनपुट पर कार्य करते हुए, खरखौदा पुलिस टीम गिरोह के तीन सदस्यों के स्थान को क्रैक करने में कामयाब रही, जब वे एक अन्य अपराध को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान राजेश, शोकीन और नवीन के रूप में हुई है।

सीआईए द्वारा काबू किए गए अन्य छः सदस्यों की पहचान अमित, संदीप श्रवण उर्फ सीटू, रवि उर्फ कराटा, सागर और दीपांशु उर्फ दीपू के रूप में हुई है।पूछताछ के दौरान, यह खुलासा हुआ कि यह गैंग हथियार के बल पर लूट के पांच मामलों में शामिल था, जिसमें उन्होंने 19 सितंबर को एक एसयूवी, मोबाइल और नकदी लूटी थी, 18 सितंबर को एक सैंट्रो कार, 20 सितंबर को एक मोबाइल शाॅप से मोबाइल फोन और नकदी, पुगथला पेट्रोल पंप से 20 सितंबर को कैश और 21 सितंबर को इसराना से बंदूक की नोक पर एक स्क्रेपियो गाडी को लूटने की घटना को अंजाम दिया था। सभी आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस संबंध में आगे की जांच जारी है।


Share this News
4Shares

More articles

Latest article

Deputy CM ने सात जिलों की 42 जन प्रतिनिधियों को स्कूटी देकर किया सम्मानित

Yuva Haryana News Chandigarh, 24 Oct, 2020 प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सात जिलों की पंचायती राज संस्थाओं की 42 महिला जन प्रतिनिधियों को सराहनीय...

‘Mirzapur-2’ में पांच गुणा ज्यादा लगा पैसा, कुल इतने बजट में तैयार हुई Webseries

Yuva Haryana News Chandigarh, 24 Oct, 2020 Web Series "Mirzapur" के दूसरे सीजन का हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा था और अब Webseries के...