Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

हरियाणा में इस जेल के बंदियों-कैदियों के आगे फैल हुए प्रशासन के जैमर

Yuva Haryana, Ambala

हरियाणा की अंबाला सेंट्रल जेल में कैदियों और बंदियों को नेटवर्क बहुत मजबूत नजर आ रहा है। जिसके आगे प्रशासन द्वारा लगाए गए जैमर भी फैल हो रहे हैं। अंदर बंद कैदी और बंदी अंदर से फोन कर बाहर के साथियों से फोन दीवार के उपर से फैंकवा रहे हैं। जब इनकी तलाशी ली जाती है तो किसी के पास फोन तो किसी के पास सिम  और बैट्री मिलती है।

अगर बात करें इस साल की तो पहले ही माह में जेल में जब जांच की गई तो प्रशासन ने पाया कि 60 से अधिक फोन बंदियों और कैदिंयों को पास है। वहीं दो मई को जेल के अंदर से हवालाती मुकेश यादव के बाद से मोबाइल बरामद हुआ है। जेल की विजिलेंस टीम ने हावालात से यह मोबाइल ब्लॉक सात से बरामद हुआ जब रूटीन की चेकिंग की जा रही थी। मामले में पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर तफ्तीश आरंभ कर दी है।

बता दें कि अंबाला की इस जेल में हरियाणा के अलावा पंजाब, उत्तर प्रदेश, हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान और दिल्ली के कैदी-बंदी हैं। सूत्रों के अनुसार सेंट्रल जेल में शातिर हवालाती फेसबुक, वाट्सएप से लेकर ट्विटर अकाउंट तक हैंडल कर रहे हैं। यह जेल की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा बन सकता है। क्योंकि जेल से सोशल नेटवर्क पर सक्रिय रहने वाले शातिर अपराधी सलाखों के पीछे से ही अपना नेटवर्क संचालित कर रहे हैं। ऐसे में जब कैदी-बंदी से मोबाइल बरामद होता है, तो जेल अधिकारी की ओर से साथ लगते थाना बलदेव नगर में आरोपित के खिलाफ केस दर्ज करवाया जाता है।

ये भी पढ़िये >>

डीआई की पिटाई के मामले में रेवाड़ी डिपो की रोडवेज का चक्का जाम

Yuva Haryana

सूचनाः अगले तीन घंटों में हरियाणा के इन इलाकों में होगी बारिश, जाने किस-किस जगह…

Yuva Haryana

दहेज में नहीं मिली कार तो नवविवाहिता का कर दिया ये हाल, कुछ माह पहले ही हुई थी शादी

Yuva Haryana

बिजली निगम के कांट्रेक्ट कर्मचारियों के 5-5 हजार रुपये काटे, कर्मचारियों में रोष

Yuva Haryana