Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

ठग ने फर्जी कागजात बनवा, रेहड़ी लगाने वाले को भेजा जॉर्डन, पहुंचते ही हो गई वापसी

Yuva Haryana, Karnal

हरियाणा के करनाल जिले में ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां एक ठग ने फ्रुट की रहेड़ी लगाने वाले व्यक्ति से फर्जी कागजात बनाकर जॉर्डन भेजने का सपना दिखा पांच लाख रूपये की ठगी मार ली। जिसके बाद पीड़ित ने हरियाणा के गृह मंत्र अनिल विज को इसकी शिकायत दी। शिकायत मिलने पर पुलिस भी हरकत में आई और जांच शुरू कर दी।

करनाल के असंध वासी अमित ने शिकायत में बताया कि वह फ्रूट की रेहड़ी लगाता है। आरोपित गुरजंट सिंह वासी असंध ने उसे बताया कि उसका भाई जॉर्डन में रहता है। वह अपने भाई की सहायता से लोगों को विदेश भेजता है और वहां पर काम दिलवाता है। उसने पहले भी कई लोगों को विदेश भेजकर काम दिलवाया है। आरोपित ने कहा कि वह उसे भी जॉर्डन 2 साल के वर्क परमिट पर भेजकर काम दिलवा देगा। इसके लिए 5 लाख रुपये देने होंगे। वह आरोपित के बहकावे में आ गया।

शिकायतकर्ता के अनुसार 5 अक्टूबर 2019 को उसने ब्याज पर पैसे लेकर 5 लाख रूपये व कागजात आरोपी को दे दिए। जिसके बाद उसका वीजा भी आ गया। उसे 9 नवंबर 2019 को मुंबई से दुबई व दुबई से जॉर्डन भेज दिया जाएगा। वह 9 नवंबर को दिल्ली एयरपोर्ट पर पंहुचा। जहां से फ्लाइट लेकर शाम को मुंबई पहुंच गया। वहां से दुबई होते हुए जॉर्डन पंहुच गया। यहां पर एक अरबी व्यक्ति ने उसका पासपोर्ट, कागजात व कपड़े आदि ले लिए। उसके बाद वह अरबी व्यक्ति के बताए कमरे पर चला गया।

जब सुबह उसने उस व्यक्ति से अपना पासपोर्ट मांग तो उसने कहा कि एयरपोर्ट पर ही मिल जाएगा। जब उसने पासपोर्ट लेने के इमीग्रेशन कर्मियों से बात की तो उन्होंने कहा कि उसके सारे कागजात फर्जी है। उसे उसके बाद फिर वापस भारत लौटा दिया। जब उसने वापस आकर सारी बात आरोपित को बता तो उसने पैसे देने के लिए कुछ समय मांगा। जिसके बाद दोबारा पैसे  मांगे तो वह मुकर गया। अब आरोपित उसे जान से मारने की धमकी देने लगा है। पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर करवाई शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है।

ये भी पढ़िये >>

कर्मचारियों से सीधे रुबरु होंगे सीएम खट्टर, वीसी के जरिये करेंगे बात

Yuva Haryana

हरियाणा सरकार ने बिजली विभाग को दी बड़ी सौगात, इन जिलों में बनेंगे सात सब-स्टेशन, जानिए कौन-से हैं वो जिले?

Yuva Haryana

Haryana में बीजेपी अध्यक्ष चुनाव को लेकर बोले सुभाष बराला, उम्र की नहीं कोई पाबंदी

Yuva Haryana

चौधरी देवीलाल विद्यापीठ में भारतीय सेना द्वारा प्रदान War Trophy T-55 टैंक  का अनावरण

Yuva Haryana