Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

एक और बेटी चढ़ी दहेज की बलि, शादी में मनचाहा दहेज नहीं मिला तो विवाहिता को मार डाला

Yuva Haryana, Palwal

आज एक और बेटी दहेज की बलि चढ़ गई है। बता दें कि शादी में मनचाहा दहेज, नकदी व कार की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालजनों द्वारा फांसी लगाकर विवाहिता की हत्या कर दी गई। कैंप थाना पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर पांच नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि गांधी नगर शमशाबाद (पलवल) निवासी कन्हैया लाल ने शिकायत दर्ज कराई है कि बेटी तुलसा कुमारी की शादी कैलाश नगर निवासी हरीश के साथ 17 फरवरी वर्ष 2016 में की थी।

हरीश सरकारी अध्यापक है और उसकी पहली पत्नी की मौत हो गई थी जिससे हरीश को दो लड़कियां है। पीड़ित ने बेटी की शादी में यथा संभव दान-दहेज भी दिया था। लेकिन हरीश व उसके परिवार के सदस्य उस दहेज से संतुष्ट नहीं हुए और दहेज में एक लाख रुपये नकद व कार की मांग करने लगे।

दहेज लाने में असमर्थता जताने पर बेटी तुलसा के साथ पति हरीश, सास हरनन्दी, ससुर हरपाल, देवर गयासी व सतीश मारपीट कर प्रताडि़त करते रहते। वर्ष 2020 में उपरोक्त सभी ने मिलकर तुलसा को जहर भी दे दिया था जिसका उपचार गुरुनानक अस्पताल में करवाया गया था।

इतना ही नहीं 13 जुलाई वर्ष 2020 को हरीश व उसके परिवार वालों ने मारपीट कर तुलसा को घर से भगा दिया और तलाक के कागजात तैयार करा कोर्ट से समन भी भेज दिए थे। जिसके बाद पीड़ित ने अदालत का दरवाजा खटखटाया और अदालत ने तुलसा को ससुराल में रखने के आदेश जारी कर दिए।

जिसके बाद बेटी तुलसा पति हरीश के साथ कैलाश नगर में अलग मकान में रहने लगी। गत 4 अप्रैल को पीडि़त अपनी बेटी के पास पहुंचा और कुछ रुपये खर्चे के लिए देकर आया। जिस दौरान बेटी ने बताया कि पति, सास, ससुर व दोनों देवरों ने उसके साथ मारपीट कर मकान खाली करने के लिए कहा है। वरना जान से मारने की धमकी दी है।

पीड़ित ने बेटी की बात को अनसुना कर दिया। गत 6 अप्रैल को सुबह 11 बजे पार्षद कुमरपाल का फोन आया कि आपकी बेटी की मौत हो गई है। सूचना मिलते ही पीड़ित मौके पर पहुंचा तो बेटी तुलसा कुमारी घर की लॉबी में मृत पड़ी हुई थी।

पीड़ित ने शिकायत में कहा है कि उसकी बेटी को पति, सास, ससुर व देवरों ने मिलकर फांसी लगाकर मारा है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पलवल केंप थाना प्रभारी इन्स्पेक्टर यादराम ने बताया मृतका के पति सहित नामजद छह लोगों के खिलाफ दहेज हत्या तथा हत्या की साजिश के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपित लोगों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

ये भी पढ़िये >>

दिग्विजय चौटाला ने सीएम मनोहर लाल को लिखा पत्र, पीयू में मांगा हरियाणा का हक

Yuva Haryana

हरियाणा की निजी कंपनियों में युवाओं को मिलेगा 75 फीसदी रोजगार, सदन में बिल पास

Yuva Haryana

31दिसंबर से पहले पैन कार्ड को आधार से लिंक करवाना अनिवार्य, आईटी विभाग ने किया संदेश जारी

Yuva Haryana

नामांकन के आखिरी दिन दिखाई ताकत, उपचुनाव में कांटे की होगी टक्कर

Yuva Haryana