Breaking Uncategorized चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन

बंगाल में ममता की जीत की हैट्रिक, BJP की हुई करारी हार

Yuva Haryana, New Delhi

पश्चिम बंगाल के नतीजों से अब बिल्कुल साफ हो गया है। शुरुआती रुझानों के बाद अब नतीजों में बदलने शुरु हो गए हैं। चुनाव आयोग की तरफ से स्पष्ट रुझान अब दिखा दिये हैं और पश्चिम बंगाल में ममता दीदी की जीत की हैट्रिक लग गई है।

चुनावी रुझानों में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को 201 से ज्यादा सीटें मिल रही है वहीं भाजपा 85 के आकंड़े पर सिमट गई है। शुरुआती रुझानों में जहां भाजपा ने बढ़त बनाई थी, लेकिन जैसे जैसे वोटों की गिनती बढ़ती गई भाजपा फिसलती गई।

पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी पीछे चल रही है। नंदीग्राम सीट पर भाजपा के शुबेंद्रू अधिकारी करीब साढ़े चार हजार वोटों से आगे चल रहे हैं वहीं ममता बनर्जी पीछे चल रही है। इधर सिंगूर सीट पर भी ममता बनर्जी की पार्टी आगे चल रही है।

तमिलनाडु चुनाव लाइव: कांग्रेस सहयोगी आगे

तमिलनाडु में 234 में से 199 सीटों के रुझान आ गए हैं। इनमें बीजेपी और सहयोगी 83 सीटों पर और कांग्रेस व सहयोगी 114 पर आगे हैं।

बंगाल चुनाव लाइव: टीएमसी ने बढ़ाया फासला

बंगाल के अब तक के ताजा रुझानों में 292 में से 257 सीटों के रुझान आ गए हैं। इनके हिसाब से टीएमसी को 145 सीट पर बढ़त मिल रही है वहीं बीजेपी 110 पर आगे हैं। कांग्रेस 6 पर ही बनी हुई है।

तमिलनाडु चुनाव लाइव: कांग्रेस चल रही आगे

तमिलनाडु में ताजा रुझानों में बीजेपी 64 कांग्रेस 84 और अन्‍य 1 सीट पर आगे चल रहे हैं। डीएमके उम्‍मीदवार उदयनिधि स्‍टालिन चेन्‍नै के क्‍वीन मेरी कॉलेज पर मतगणना प्रक्रिया देखने पहुंचे।

बंगाल चुनाव लाइव: कांग्रेस के एजेंट बेहोश

कांग्रेस के पानीहाटी (उत्‍तरी 24 परगाना) के उम्‍मीदवार तपस मजूमदार के काउंटिंग एजेंट गोपाल सोम मतगणना केंद्र पर बेहोश हो गए। उन्‍हें इलाज के लिए ले जाया गया।

बंगाल चुनाव लाइव: टीएमसी ने फिर लगाया जोर

बंगाल के ताजा चुनावी रुझानों से जो तस्‍वीर उभर रही है उसके मुताबिक, टीएमसी को 96 और बीजेपी को 90 सीटों पर बढ़त दिख रही है। कांग्रेस 4 सीटों पर ही टिकी हुई है।

असम चुनाव लाइव: एनडीए है आगे

असम की 126 सीटों पर आए ताजा रुझानों के अनुसार एनडीए को 29 सीटों पर बढ़त मिली है। वहीं यूपीए 19 सीटों पर आगे चल रही है।

असम चुनाव लाइव: बीजेपी चल रही आगे

असम की 35 सीटों पर बीजेपी के अगुआई वाले एनडीए को 22 सीटों पर बढ़त मिली है। वहीं कांग्रस नीत यूपीए 12 सीटों पर आगे चल रहा है। अन्‍य उम्‍मीदवार 4 सीटों पर आगे हैं।

बंगाल चुनावों के ताजा रुझानों में फिलहाल टीएमसी 65 सीटों पर, बीजेपी 60 सीटों पर और कांग्रेस 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

पुडुचेरी चुनाव लाइव: एनडीए आगे

पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों पर हुए चुनावों की मतगणना के शुरुआती रुझान आने लगे हैं। इनमें एनडीए 5 और यूपीए 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

पुडुचेरी चुनाव लाइव: एनडीए आगे

पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों पर हुए चुनावों की मतगणना के शुरुआती रुझान आने लगे हैं। इनमें एनडीए 5 और यूपीए 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

बंगाल चुनाव लाइव: नंदीग्राम में ममता पीछे

शुरुआती रुझानों में टीएमसी छोड़ बीजेपी में आए शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी से आगे चल रहे हैं।

टीएमसी 65 सीटों पर आगे, बीजेपी 61 पर आगे, कांग्रेस 3 पर आगे

अभी तक ये रूझान है, पोस्टल बैलेट की गिनती जारी है

असम चुनाव लाइव: बीजेपी कांग्रेस में टक्‍कर

असम की 126 सीटों में बीजेपी 12 सीटों पर और कांग्रेस 10 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

तमिलनाडु चुनाव लाइव: कांग्रेस चल रही आगे

तमिलनाडु विधानसभा चुनावों के ताजा रुझानों में बीजेपी 4 और कांग्रेस 17 सीटों पर आगे चल रही है।

बंगाल चुनाव लाइव: सिंगूर सीट पर बीजेपी आगे

86 सीटों के रुझानों में टीएमसी फिर आगे निकली। 44 पर टीएमसी आगे और 41 पर बीजेपी आगे है। टॉलीगंज से बीजेपी के बाबुल सुप्रियो आगे हैं, झारग्राम में भी बीजेपी ने बनाई बढ़त।

बंगाल में 66 सीटों के रुझान मिले हैं। इनमें पहली बार बीजेपी 33 सीट पा कर टीएमसी से आगे हो गई है। टीएमसी 32 सीटोंपर आगे है।

केरल में 61 सीटों के रुझानों में एलडीएफ 36 सीटों पर, यूडीएफ 24 सीटों पर, बीजेपी व सहयोगी महज 1 सीट पर आगे चल रहे हैं।

बंगाल में 55 सीटों के रुझान आ गए हैं। 27 सीटों पर बीजेपी और 27 पर टीएमसी आगे है। कांग्रेस को एक जगह बढ़त मिली है।

असम में बीजेपी 10 सीटों पर आगे दिखाई दे रही है।
बंगाल चुनाव लाइव: बराबरी पर आए बीजेपी टीएमसी

बंगाल में 30 सीटों के रुझान आ गए हैं। इनमें बीजेपी और टीएमसी दोनों ही 15-15 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

24 सीटों के रुझान आ गए हैं। इनमें 14 पर टीएमसी और 10 पर बीजेपी आगे चल रही है। उत्‍तर दिनाजपुर में टीएमसी को बढ़त।

शुरुआती रुझानों में टीएमसी 6 बीजेपी 3 पर आगे चल रही है। टीएसी मुर्शिदाबाद में आगे चल रही है।

पांच राज्‍यों में वोटों की गिनती शुरू हो गई है। पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में हुए विधानसभा चुनावों की मतगणना का काम शुरू हो गया है। कुछ देर में आएंगे ताजा रुझान।

देश के चार राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी में हुए विधानसभा चुनावों के रिजल्ट आज आ रहे हैं। पश्चिम बंगाल में बीते 29 अप्रैल को 8 चरणों के तहत विधानसभा चुनाव संपन्न हुए जिसके बाद आज लोगों को मतगणना का इंतजार है। बंगाल में सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी।

बता दें इस विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला था। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस बार भवानीपुर नहीं बल्कि नंदीग्राम सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था। उनके सामने मैदान में टीएमसी से भाजपा में गए शुवेंदु अधिकारी थे। राज्य की 294 में से 292 सीटों पर मतदान हो चुका है। 2 सीटों पर प्रत्याशियों के निधन के चलते मतदान 16 मई को होगा।

इस चुनाव में भाजपा और टीएमसी ने अपनी ताकत झोंक दी। भाजपा की बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष से लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा तक का दावा है कि उनकी पार्टी 200 सीटों से ज्यादा जीतेगी। कुछ ऐसा ही दावा टीएमसी भी कर रही है।

वहीं वाम, आईएसएफ और कांग्रेस का गठबंधन भी अपने-अपने क्षेत्रों में बेहतर कर सकता है। इस चुनाव में चार चरण बीत जाने के बाद कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी बंगाल गए थे। एक रैली के बाद उन्होंने कोविड के बढ़ते मामलों का हवाला देते हुए अपने सभी सभाएं रद्द कर दी थीं।

ये भी पढ़िये >>

बरोदा में गठबंधन सरकार के मुकाबले हुड्डा ने आधा भी विकास कार्य नहीं किया- Dushyant Chautala

Yuva Haryana

हरियाणा का छोरा MTV रोडीज में छाया, छोटे से गांव से रखता है संबंध

Yuva Haryana

हरियाणा में रेलवे का होगा विस्तार, यूपी से हरियाणा के शहर जोड़ने की तैयारी

Yuva Haryana

पेट्रोल और डीजल आज भी हुआ सस्ता, जानिये कितने कम हुए हैं दाम

Yuva Haryana