Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें युवा रोजगार हरियाणा हरियाणा विशेष

हरियाणा में 18 मार्च से सेना की भर्ती रैली, इन जिलों के युवा जल्द करें अप्लाई

Yuva Haryana, 25 Feb, 2021

इंडियन आर्मी की भर्ती रैलियों का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए शानदार अवसर आ गया है। इंडियन आर्मी अगले महीने यानी मार्च 2021 में हरियाणा में बंपर भर्ती रैली आयोजित करने जा रही है। हरियाणा के युवाओं के लिए सेना में भर्ती होने का यह सुनहरा मौका है।

सेना भर्ती की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, मार्च में भारतीय सेना हरियाणा में भर्ती रैली आयोजित करेगी। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

भारतीय सेना की भर्ती वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के अनुसार, हरियाणा में 18 मार्च से 25 मार्च तक भर्ती रैलियों का आयोजन किया जाएगा। इनमें सिपाही डी फार्मा के पदों सीधी भर्ती की जाएगी। इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक अभ्यर्थियों को 02 मार्च, 2021 तक रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

इन जिलों के युवाओं को मिलेगा मौका 

भारतीय सेना की हरियाणा में प्रस्तावित भर्ती रैली में हिसार, जींद, फतेहाबाद और सिरसा के युवाओं को भाग लेने का मौका मिलेगा। अभ्यर्थी 02 मार्च तक सेना की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रे्शन करा सकते हैं। रैली में भाग लेने के लिए प्रवेश पत्र 06 मार्च, 2021 के बाद आपके दिए गए ईमेल आईडी पर भेजे जाएंगे।

बिना प्रवेश पत्र के एंट्री नहीं 

सेना भर्ती रैली में केवल उन्हीं अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा जो ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद अपना प्रवेश पत्र साथ लेकर आएंगे। अभ्यर्थियों को रैली भर्ती की तारीख और स्थान की जानकारी ई-मेल से भेजे जाने वाले प्रवेश पत्र के माध्यम से दी जाएगी।

 योग्यता व शर्तें 

सिपाही फार्मा के लिए आयु सीमा 19 से 25 वर्ष है। आवेदक का जन्म 01 अक्तूबर, 1995 से 30 सितंबर, 2001 के बीच हुआ हो। शैक्षिक योग्यता में 10+2 यानी इंटरमीडिएट पास और कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ बी फार्मा का डिप्लोमा किया हो। साथ ही राज्य या केंद्र की फार्मा काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना भी जरूरी है।

यह है चयन प्रक्रिया 

सेना भर्ती रैली में अभ्यर्थियों का शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी। इसमें सफल अभ्यर्थियों का शारीरिक माप-तौल होगा और फिर मेडिकल टेस्ट में पास होने वाले अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा देनी होगी। संबंधित परीक्षाओं में सफल होने के लिए अगली परीक्षा का प्रवेश पत्र मौके पर ही सेना भर्ती रैली के प्रभारी एआरओ द्वारा जारी किया जाएगा।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन पंजीकरण शुरू – 1 फरवरी 2021

पंजीकरण की अंतिम तिथि- 2 मार्च 2021

प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि- 6 मार्च 2021

भर्ती रैली की तिथि- 18 से 25 मार्च 2021

 

ये भी पढ़िये >>

डाटा चोरी के मामले में फेसबुक संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने मानी गलती, मांगी माफी

Yuva Haryana

WhatsApp का यह फीचर हुआ फिर से शुरू, दो महीने पहले हो गया था बैन

Yuva Haryana

हरियाणा में 4 IAS अधिकारियों को मिला प्रमोशन का तोहफा, देखिए लिस्ट

Yuva Haryana

मांगों को लेकर धरने पर बैठे किसान, पंजाब जानें वाली ट्रेनों को रोकने का किया ऐलान

Yuva Haryana