Home चर्चा में युवाओं के लिए खुशखबरी, देशसेवा के लिए 3 साल सेना में शामिल हो सकेंगे आम लोग

युवाओं के लिए खुशखबरी, देशसेवा के लिए 3 साल सेना में शामिल हो सकेंगे आम लोग

0

Yuva Haryana, Chandigarh

देश सेवा करने की चाह रखने वालों के लिए खुशखबरी है। अब आप 3 साल असली फौजी वर्दी पहन सकेंगे और देशसेवा कर सकेंगे। जल्द ही भारतीय सेना नागरिकों को 3 साल के लिए सेना में शामिल होने का मौका दे सकती है। सेना में अभी अच्छे अधिकारियों की काफी कमी है, जिससे सेना इस योजना के तहत इस कमी को पूरा करना चाहती है।

सेना के सूत्रों के अनुसार इसके लिए सेना ‘टूअर ऑफ ड्यूटी’ के प्रस्ताव पर विचार कर रही है। अगर सब कुछ सही रहा तो जल्द ही इसका ऐलान किया जा सकता है। प्रस्ताव के अनुसार टूअर ऑफ ड्यूटी के तहत चयनित होने वाले उम्मीदवार को 3 साल तक सेना में सर्विस करनी होगी। प्रस्ताव के बारे में अधिक जानकारी अभी आनी बाकी है।

सेना के प्रवक्ता ने इस प्रस्ताव की पुष्टि की है। योजना का उद्देश्य देश के प्रतिभाशाली युवाओं को सेना में आकर्षित करना है। इस योजना के जरिए वे युवा भी सेना में शामिल हो सकेंगे जो किसी कारणवश पहले ज्वाइन नहीं कर पाए थे।

आपको बता दें कि मौजूदा समय में शार्ट सर्विस कमीशन के जरिए सबसे कम 10 साल के लिए युवाओं को सेना में भर्ती होने का मौका दिया जाता है। इसके जरिए भर्ती होने वाले युवाओं का कार्यकाल पहले 5 साल के लिए होता था जिसे बाद में 10 साल कर दिया गया है। इस समय सेना में सबसे कम सेवा के लिए लोग शॉर्ट सर्विस कमीशन का चुनाव कर सकते हैं।

जानकारी के अनुसार शार्ट सर्विस कमीशन की भी समीक्षा की जा रही है सेना के उच्चाधिकारी शॉर्ट सर्विस कमीशन को युवाओं के लिए और अधिक आकर्षक बनाने पर विचार कर रहे हैं।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In चर्चा में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दर्दनाक हादसा: केएमपी पर सड़क किनारे खड़े ट्रक में बाइक ने मारी टक्कर, दंपती सहित तीन की मौत

 Yuva Haryana, Palwal पलवल में कुंडली मानसेर एक्सप्रेस वे पर सड़क किनारे खड़े ट्रक में पीछ…